ट्रिपल तलाक और सोनू के अज़ान ट्वीट के बाद नेशनल अवॉर्ड पर बोले सैफ अली खान
Advertisement

ट्रिपल तलाक और सोनू के अज़ान ट्वीट के बाद नेशनल अवॉर्ड पर बोले सैफ अली खान

बॉलीवुड स्टारअक्षय को उनकी फिल्म 'रुस्तम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया. ये फिल्म नौसेना कमांडर के.एम. नानावती से जुड़ी घटना पर आधारित है. पुरस्कारों की घोषणा के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई थी कि क्या अक्षय कुमार ने आमिर खान से बेहतर काम किया था. इसके साथ ही नेशनल अवॉर्ड को लेकर कई सवाल भी उठने लगे थे.  

नेशनल अवॉर्ड पर सैफ अली खान ने दिया जवाब

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टारअक्षय को उनकी फिल्म 'रुस्तम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया. ये फिल्म नौसेना कमांडर के.एम. नानावती से जुड़ी घटना पर आधारित है. पुरस्कारों की घोषणा के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई थी कि क्या अक्षय कुमार ने आमिर खान से बेहतर काम किया था. इसके साथ ही नेशनल अवॉर्ड को लेकर कई सवाल भी उठने लगे थे.  

ट्रिपल तलाक के खिलाफ हैं बॉलीवुड के 'नवाब', अज़ान पर बोले- जितनी कम आवाज हो उतना ही अच्छा है

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तो तंज कसते हुए कहा कि जब 'हम तुम' फिल्‍म के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का नेशनल अवॉर्ड सैफ अली खान को मिल सकता है तो अक्षय कुमार को 'रुस्‍तम' के लिए क्‍यों नहीं मिल सकता. 

आलोचना पर अक्षय कुमार ने दिया जवाब, कहा- मैं लायक नहीं, तो नेशनल अवॉर्ड वापस ले लो

'द इंडियन एक्‍सप्रेस' के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सैफ अली खान ने इस पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी है. उन्‍होंने कहा कि ऐसा कहना सही नहीं है. यह देखने में भले ही आसान फिल्म लगती हो, लेकिन उसकी कहानी बेहद आधुनिक और प्रोग्रेसिव मिजाज की थी. 

रामगोपाल वर्मा ने फिर फोड़े 'टि्वटर बम', नेशनल अवॉर्ड पर उठाए सवाल

सैफ ने आगे कहा कि वहां पर निजी संबंधों के मामलों में अभिभावकों ने नहीं बल्कि कैरेक्‍टर ने अपने विवेक से फैसले लिए. उस फिल्‍म ने सिनेमा को बदल दिया और आधुनिक लव स्‍टोरीज की इस मामले में अगुआई करने वाली फिल्‍म मानी जा सकती है.

अक्षय को मिला नेशनल अवॉर्ड तो कनफ्यूज हो गई टि्वंकल, समझ नहीं आ रहा- रोएं या हंसें?

बता दें कि कुछ दिन पहले सैफ ने इसी कार्यक्रम में ट्रिपल तलाक और सोनू के अज़ान ट्वीट पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी थी. ट्रिपल तलाक पर अपनी बात रखते हुए सैफ ने कहा कि वे इस प्रथा से सहमत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अमृता सिंह से निकाह किया था और कानूनी तौर पर उन्हें तलाक भी दिया था. 

सैफ अली खान ने सोनू निगम के अज़ान लाउडस्पीकर विवाद पर भी अपनी राय दी. इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम में सैफ अली खान ने सोनू निगम के ट्वीट पर कमेंट करते हुए कहा है, कि बतौर अल्पसंख्यक दुनिया में आपको लोगों को अपनी मौजूदगी का एहसास कराना पड़ता है, लोगों को अपनी मौजूदगी की स्वीकार करवानी पड़ती है.

अक्षय को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिलने पर उठे सवाल, जूरी सदस्यों पर भेदभाव का आरोप

सैफ ने कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं कि जितनी कम आवाज हो उतना ही अच्छा है, लेकिन मैं ये भी समझता हूं कि अजान के दौरान आवाज को तेज करने से एक तरह से असुरक्षा की भावना से पैदा होती है.' 

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, अक्षय चुने गए बेस्ट एक्टर, 'नीरजा' रही बेस्ट हिंदी फिल्म

गौरतलब है कि हाल में अभिनेता अक्षय कुमार ने उनके राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर आलोचना करने वाले लोगों से कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वह इसके लायक नहीं है तो इसे वापस ले लो. अक्षय कुमार ने कहा, 'मैं पिछले 25 सालों से यह सुनता आया हूं कि जब भी कोई जीतता है तो उसके बारे में चर्चा शुरू हो जाती है. यह कोई नई बात नहीं है. कुछ लोग हमेशा विवाद पैदा करते हैं-'उसे नहीं जीतना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को जीतना चाहिए था'.

अक्षय कुमार: बैंकॉक के वेटर से लेकर बॉलीवुड का खिलाड़ी बनने तक का सफ़र

उन्होंने कहा, 'ठीक है. मैंने 26 साल बाद यह जीता है. अगर वो भी आपका मन करे तो ले लो.' अभिनेता ने मूवी स्टंट आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में यह बात कही.

 

Trending news