रेप पीड़ित बयान : सम्मन के बावजूद पेश नहीं हुए सलमान, NCW कर सकता है कार्रवाई

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उनकी बलात्कार संबंधी टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) द्वारा भेजे गये सम्मन के बावजूद आयोग के सामने पेश नहीं हुए।

रेप पीड़ित बयान : सम्मन के बावजूद पेश नहीं हुए सलमान, NCW कर सकता है कार्रवाई

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उनकी बलात्कार संबंधी टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) द्वारा भेजे गये सम्मन के बावजूद आयोग के सामने पेश नहीं हुए।

आयोग द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्हें सलमान की टीम की तरफ से कानूनी जवाब मिला और वह अगले कदम को लेकर विचार कर रहा है।

बयान में कहा गया कि आज यानी आठ जुलाई 2016 को खान या उनकी कानूनी टीम आयोग के सामने पेश नहीं हुई। हालांकि आयोग को उनकी कानूनी टीम की तरफ से जवाब मिला है जिसकी आयोग द्वारा जांच की जा रही है।

आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने इस बारे में बताने से इंकार किया कि सलमान के खिलाफ क्या संभावित कार्रवाई हो सकती है।

आयोग ने सलमान को पत्र लिखकर सार्वजनिक माफी मांगने को कहा था लेकिन अभिनेता का जवाब ‘बिना माफी वाला और असंतोषजनक’ पाने के बाद आयोग ने उन्हें तलब किया था।

आयोग ने सलमान को यह भी चेतावनी दी थी कि अगर वह आयोग के सामने पेश नहीं हुए तो वह उनके खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए आगे बढ़ सकता है।

सलमान गुरुवार को महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग के सामने भी दूसरी बार पेश होने में नाकाम रहे थे। राज्य आयोग ने अब अभिनेता से 14 जुलाई को उसके सामने पेश होने को कहा है।

गौरतलब है कि सलमान ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग में कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने बलात्कार की शिकार महिला जैसा महसूस किया।