सलमान के रक्त के नमूने से छेड़छाड़ की गई : बचाव पक्ष के वकील
Advertisement

सलमान के रक्त के नमूने से छेड़छाड़ की गई : बचाव पक्ष के वकील

अभिनेता सलमान खान की कथित संलिप्तता वाले वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में बचाव पक्ष के वकील ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुम्बई पुलिस ने सलमान के रक्त के नमूने के साथ ‘छेड़छाड़ की’ ताकि यह स्थापित किया जा सके कि उन्होंने शराब पी रखी थी जिससे कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा सके।

सलमान के रक्त के नमूने से छेड़छाड़ की गई : बचाव पक्ष के वकील

मुम्बई : अभिनेता सलमान खान की कथित संलिप्तता वाले वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में बचाव पक्ष के वकील ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुम्बई पुलिस ने सलमान के रक्त के नमूने के साथ ‘छेड़छाड़ की’ ताकि यह स्थापित किया जा सके कि उन्होंने शराब पी रखी थी जिससे कि उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा सके।

सलमान पर आरोप है कि उन्होंने 28 सितम्बर 2002 को अपनी एसयूवी मुम्बई के बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र में एक बेकरी में टक्कर मार दी थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे। सलमान ‘गैर इरादतन हत्या’ के आरोप का सामना कर रहे हैं।

सलमान के वकील श्रीकांत शिवड़े ने दलील दी कि बम्बई निषेध नियम में कहा गया है कि पुलिस नहीं बल्कि चिकित्सक यह निर्णय करेगा कि किसी व्यक्ति से रक्त निकालना है या नहीं।

उन्होंने सत्र न्यायाधीश डी डब्ल्यू देशपांडे के समक्ष अपनी अंतिम दलीलें पेश करते हुए कहा, ‘‘इस मामले में जेजे अस्पताल के शशिकांत पवार ने अपने बयान में कहा है कि पुलिस ने उनसे नमूने की जांच करने को कहा.यह चिकित्सक और पुलिस के बीच अपवित्र गठजोड़ को दिखाता है।’ उन्होंेने यह भी सवाल किया कि बांद्रा पुलिस ने सलमान को दक्षिण मुम्बई में सरकारी जे जे अस्पताल ले जाने की बजाय पास के भाभा अस्पताल में रक्त के नमूने क्यों नहीं एकत्रित किये।

Trending news