हथियार अधिनियम मामले में सलमान की याचिका नामंजूर

एक स्थानीय अदालत ने बालीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ काले हिरण के शिकार से संबंधित शस्त्र अधिनियम मामले में पांच गवाहों को समन करने की अनुमति के लिए उनकी पुनरीक्षण याचिका गुरुवार को नामंजूर कर दी। सलमान के वकील एचएम सारस्वत ने कहा कि वह आदेश के ब्यौरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस आधार पर अदालत ने याचिका नामंजूर की है।

हथियार अधिनियम मामले में सलमान की याचिका नामंजूर

जोधपुर : एक स्थानीय अदालत ने बालीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ काले हिरण के शिकार से संबंधित शस्त्र अधिनियम मामले में पांच गवाहों को समन करने की अनुमति के लिए उनकी पुनरीक्षण याचिका गुरुवार को नामंजूर कर दी। सलमान के वकील एचएम सारस्वत ने कहा कि वह आदेश के ब्यौरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस आधार पर अदालत ने याचिका नामंजूर की है।

हालांकि उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय में जाने का विकल्प खुला है। सारस्वत ने कहा कि लेकिन हम केवल आदेश के अध्ययन के बाद ही किसी अंतिम फैसले पर पहुंचेंगे। सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास ने पिछले सप्ताह याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली थी और आदेश को आज के लिए सुरक्षित रख लिया था। इससे पूर्व, निचली अदालत ने याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद सत्र अदालत में पुनरीक्षण याचिका दायर की थी। खान की याचिका में जिन पांच गवाहों का जिक्र अभियोजन पक्ष के गवाहों के रूप में किया गया है, उनसे पूछताछ पहले ही की जा चुकी है। लेकिन निचली अदालत ने वर्ष 2006 में दाखिल चार अनिर्णित आवेदनों पर कार्रवाई करते हुए अभियोजन पक्ष को चार नए गवाहों को समन करने की अनुमति दे दी थी। बचाव पक्ष ने भी इन गवाहों को फिर से बुलाए जाने की अपील की थी।

यह मामला शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित है जिसमें एक अक्तूबर 1998 को जोधपुर में लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी बंदूकों से कथित रूप से काले हिरणों का शिकार किया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.