close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

60 साल की उम्र में भी कायम है संजय दत्त का रौब, फिटनेस देखकर रह जाएंगे हैरान

80 के दशक में 'रॉकी' फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले संजय दत्त आज अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 

60 साल की उम्र में भी कायम है संजय दत्त का रौब, फिटनेस देखकर रह जाएंगे हैरान
संजय दत्त (फोटो साभार: Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के कई एक्टर जो पर्दे पर हीरो बनकर फेमस हुए वो रियल लाइफ में बैड बॉय की छवि से मशहूर हुए. इसी लिस्ट में टॉप का नाम संजय दत्त का भी है. 80 के दशक में 'रॉकी' फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाले संजय दत्त आज अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. संजय दत्त की जिंदगी का एक लंबा समय ग्रे शेड से भरा हुआ है लेकिन अपने सारी बुराइयों को पछाड़ते हुए संजय दत्त ने अपने जीवन की दूसरी पारी  की शुरुआत धमाकेदार की थी. 

संजय दत्त ने 1981 में फिल्म ‘रॉकी’ से करियर की शुरुआत की थी. ये फिल्म काफी हिट रही थी. इस फिल्म की रिलीज के तीन दिन पहले ही संजय की मां नरगिस दत्त का निधन हो गया था. संजय दत्त ने अपने करियर में अब तक 123 फिल्में की हैं, जिसमें से 5 फिल्में सुपरहिट, 26 फ्लॉप और 2 ब्लॉकबस्टर साबित हुई. संजय की बायोपिक पर बनी फिल्म ’संजू’ भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं. इसमें संजय दत्त की भूमिका एक्टर रणबीर कपूर ने निभाई. 

रिलीज हुआ 'केजीएफ चैप्टर 2' का दमदार पोस्टर, क्या संजय दत्त बनेंगे 'अधीरा'!

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

A new addition to the family! Thank you Nasir & #Landrover_ModiMotors 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

कंट्रोवर्सी से भरी रही पर्सनल लाइफ 
संजय दत्त ने तीन शादियां कीं जिसमें पहली पत्नी ऋचा को शादी के लिए मनाने के लिए संजय दत्त को काफी पापड़ बेलने पड़े थे. 1987 में ऋचा और संजय शादी के बंधन में बंध गए, लेकिन संजय और ऋचा का साथ पूरी जिन्दगी नहीं चल सका. ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया. इसके बाद उन्होंने मॉडल और एक्ट्रेस रिया पल्लई से शादी की, लेकिन कुछ ही दिन में दोनों अलग हो गए. साल 2008 में संजय की जिंदगी में मान्यता की एंट्री हुई और दोनों ने शादी करके घर बसा लिया. मान्यता और संजय कर शादी को 11 साल हो गए हैं और दोनों के दो बच्चे भी हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

The pillars of our family! I miss you Mom & Dad 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

आने वाली हैं धमाकेदार फिल्में 
संजय दत्त इन दिनों कई प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रहे हैं जिसमें 'प्रस्थानम', 'पानीपत', 'KGF चैप्टर 2' के अलावा 'शमशेरा' भी शामिल है. साउथ की हिट फिल्म 'KGF' के सेकंड पार्ट को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है. फिल्म में एक दमदार विलेन के रूप में संजय दत्त की एंट्री हो चुकी है. वहीं संजय दत्त की अपकमिंग फिल्म 'प्रस्थानम' का टीजर उनके बर्थडे पर रिलीज किया जाना है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें