Sanjay Dutt की पहली पत्नी इस हीरोइन के साथ अपने पति को चाहती थीं देखना

रिचा शर्मा संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली पत्नी थी. बेटी त्रिशाला होने के बाद रिचा अपने कैंसर का इलाज करवाने अपने पापा के पास लंदन चली गईं, फिर वो वापस कभी नहीं आईं.

Sanjay Dutt की पहली पत्नी इस हीरोइन के साथ अपने पति को चाहती थीं देखना
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने जब रिचा शर्मा दत्त से शादी की, तो उस वक्त वो 28 साल के थे. रिचा शर्मा उनकी पहली पत्नी थी. बेटी त्रिशाला होने के बाद रिचा अपने कैंसर का इलाज करवाने अपने पापा के पास लंदन चली गईं, फिर वो वापस कभी नहीं आईं. संजय दत्त उन दिनों सुपरस्टार बन चुके थे. रिचा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि संजय दत्त का स्वभाव बच्चों जैसा है. उन्हें संभालने का काम एक मजबूत औरत ही कर सकती है और उन्होंने एक ऐसी हीरोइन का नाम लिया, जो उन दिनों खूब लोकप्रिय थीं और संजय दत्त के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी थीं.

कौन थीं वो हीरोइन?
रिचा ने माधुरी दीक्षित का नाम लिया था. रिचा ने भी संजय और माधुरी दीक्षित के अफेयर की खबर सुनी थी और यह भी कहा था कि अगर माधुरी संजय को सहारा नहीं देंगी तो संजय बुरी तरह टूट जाएगा. यह अलग बात है कि नब्बे के दशक में बीमारी का इलाज करवा कर लौटने के बाद रिचा ने संजय दत्त के साथ पैचअप करने की बहुत कोशिश की थी. लेकिन इसके तुरंत बाद वो फिर से बीमार पड़ गईं और लंदन जाना पड़ गया.

रिचा के इंटरव्यू पढ़ने के बाद संजय दत्त बेचैन हो गए. उस समय संजय दत्त, सलमान खान और माधुरी दीक्षित की सुपरहिट फिल्म 'साजन' की शूटिंग शुरू होने वाली थी. संजय दत्त ने शूटिंग शुरू होने से पहले माधुरी से जाकर माफी मांगी और कहा कि इस तरह की खबरों को प्रचारित करने में उनका कोई हाथ नहीं है.

क्या सच थी ये खबर?
न संजय दत्त ने और न ही माधुरी ने कभी यह बात स्वीकार की कि उन दोनों के बीच कभी अफेयर था, लेकिन लेखक और पत्रकार यासीर उस्मान जिन्होंने संजय दत्त का लंबा इंटरव्यू किया और किताब भी लिखी, का कहना था, ‘संजय दत्त के मन में माधुरी के लिए सॉफ्ट कॉर्नर था. यह बात शूटिंग में सबने देखी कि कैसे संजय माधुरी के पीछे-पीछे आइ लव यू फुसफुसाते हुए घूमते थे.’

संजय दत्त ने अपने एक इंटरव्यू में माधुरी के साथ उनके रिश्तों के बारे में पूछने पर कहा था, ‘मैं उनकी बहुत रेसपेक्ट करता हूं. मुझे वो अपनी मां नर्गिस जैसी गरिमामयी लगती हैं. मैं वैसे भी लड़कियों के बारे में लूज टॉक नहीं करता. मैंने जिनसे अफेयर किया, कभी उनको बदनाम नहीं किया. मेरी बहुत सारी गर्ल फ्रेंड्स रही हैं. मैंने कभी किसी का दिल नहीं तोड़ा. जो हुआ, म्यूचुअल हुआ.’

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें