Zee Rozgar Samachar

संजय दत्त के घर पर शुरु हुईं रक्षाबंधन की तैयारियां, मान्यता तैयार कर रहीं हैं खास लंच

अभिनेता संजय दत्त की लाइफ में रक्षाबंधन का विशेष महत्व है. इस साल रक्षाबंधन पर संजय दत्त की ओर से उनकी दोनों बहनों को घर पर आमंत्रित किया गया है. वहीं इस मौके पर मान्यता अपने हाथों से खाना बनाएंगी.

संजय दत्त के घर पर शुरु हुईं रक्षाबंधन की तैयारियां, मान्यता तैयार कर रहीं हैं खास लंच
संजय दत्त के घर पर रक्षाबंधन के लिए शुरु हुईं तैयारियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश के हर घर में रक्षा बंधन के त्योहार का काफी महत्व होता है. लेकिन अभिनेता संजय दत्त की लाइफ में रक्षाबंधन का विशेष महत्व है. जब वो गैरकानूनी हथियार रखने के अपराध में आम्स एक्ट के तहत जेल में थे तो उनकी बहन नम्रता (इन्हें घर में अंजू के नाम से बुलाया जाता है) व प्रिया दत्त जो पूर्व कांग्रेस सांसद और समाज सेवी भी हैं उस मुश्किल घड़ी में हमेशा उनके साथ रहीं. साथ ही जेल में भी वो संजय दत्त को राखी बांधने जाती थीं.

रक्षाबंधन पर होती है खास तैयारी
संजय दत्त भी अपने बेहनों के प्यार और राखी के इस रिश्ते को पूरा सम्मान देते हैं. वो भी कई तरह से अपनी बहनों के प्रति अपने प्यार को जाहिर करते रहते हैं. उनकी शादी के बाद पत्नी मान्यता ने इस परंपरा को बेहतर तरीके से निभाने की जिम्मेदारी उठाई. वो हर साल राखी के मौके अपने घर पर फैमली लंच का आयोजन करती हैं. संजय दत्त की बहत प्रिया जो उसी बिल्डिंग में रहती हैं जहां संजय दत्त रहते हैं (प्रिया संजय दत्त की पड़ोसी भी हैं) और अंजू जो बांद्रा में संजय दत्त के घर से कुछ दूरी पर रहती हैं दोनों संजय दत्त के 11 वें फ्लोर पर स्थित घर पर एकत्र होते हैं. यहां पर राखी की रस्मों को पारंपरिक तरीके से निभाया जाता है और फैमली लंच होता है. इस मौके पर मान्यता खुद कुछ खास डिशें बनाती हैं. इस मौके पर खाने के पहले एक छोटी पूजा का भी आयोजन होता है.    

ये भी पढ़ें : BOX OFFICE पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर 3', इतना रहा कलेक्शन

संजय ने दिया दोनों बहनों को न्योता
इस साल भी संजय दत्त के घर पर कुछ अलग माहौल नहीं है. मान्यता और संजय दत्त ने दोनों बहनों को पहले से ही कह दिया है कि रविवार को उन्हें संजय दत्त के घर आना है. संजय दत्त ने दोनों बहनों को रक्षाबंधन पर साथ भोजन करने और प्रार्थना करने का न्योता दिया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.