'इंदू सरकार' पर रोक के लिए संजय गांधी की ‘बेटी’ ने किया बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी की जैविक पुत्री होने का दावा करने वाली एक महिला ने फिल्मकार मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म ‘इंदू सरकार’ पर रोक लगाने की मांग करते हुए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है.

'इंदू सरकार' पर रोक के लिए संजय गांधी की ‘बेटी’ ने किया बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख
याचिका में फिल्म की रिलीज पर तब तक रोक लगाने की मांग की गई है जब तक भंडारकार इसमें से तथ्यात्मक हिस्सा हटा नहीं दें. (फिल्म पोस्टर)

मुंबई: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पुत्र संजय गांधी की जैविक पुत्री होने का दावा करने वाली एक महिला ने फिल्मकार मधुर भंडारकर की आने वाली फिल्म ‘इंदू सरकार’ पर रोक लगाने की मांग करते हुए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है.

प्रिया पॉल ने शुक्रवार (21 जुलाई) को उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल करके भंडारकार को फिल्म में क्या काल्पनिक है और क्या तथ्य ,यह स्पष्ट करने के निर्देश देने को कहा है. भंडारकर ने हाल ही में कहा था कि देश में आपातकाल लगाए जाने की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘इंदू सरकार’ केवल 30 प्रतिशत तथ्यों पर आधारित है शेष भाग काल्पनिक है. फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने वाली है.

याचिका में फिल्म की रिलीज पर तब तक रोक लगाने की मांग की गई है जब तक भंडारकार इसमें से तथ्यात्मक हिस्सा हटा नहीं दें. इसमें केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा फिल्म को दिए गए सार्टिफिकेट को भी रद्द करने की मांग की गई है.

सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 12 कट लगाने के बाद इसे यूए सर्टिफिकेट दिया है. पॉल ने अपनी याचिका न्यायाधीश अनूप मेहता की खंडपीठ के समक्ष दायर की जिन्होंने इसे 24 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया. भंडारकर ने हाल ही में कहा था वह फिल्म में यह डिस्क्लेमर लगाएंगे कि फिल्म अधिकांशतौर पर काल्पनिक है.