रणबीर कपूर की 'संजू' ने Box Office पर बाहुबली-2 को पछाड़ा, 1 दिन में कमाए इतन करोड़
Advertisement

रणबीर कपूर की 'संजू' ने Box Office पर बाहुबली-2 को पछाड़ा, 1 दिन में कमाए इतन करोड़

ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ हिन्दी भाषा की रिलीज फिल्मों में 'संजू' नंबर वन पर आ गई है. ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो 'संजू' ने 'धूम 3', 'पीके', 'सुल्तान', 'दंगल', 'बाहुबली 2' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर आ गई है. 

रणबीर कपूर की 'संजू' ने Box Office पर बाहुबली-2 को पछाड़ा, 1 दिन में कमाए इतन करोड़

नई दिल्लीः रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर हिंदुस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी 'संजू' ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने के बाहुबली-2 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. फिल्म ट्रेड एनलिस्ट तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी दी कि फिल्म 'संजू' ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन की कमाई करने के मामले में बाहुबली-2 (हिंदी) को पछाड़ दिया है और एक दिन में सबस ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. 

तरण आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा, 'संजू ने इतिहास बना दिया है, एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का बनाया रिकॉर्ड. बाहुबली-2 (हिंदी) का तोड़ा रिकॉर्ड, बाहुबली-2 ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन (रविवार) को 46.50 करोड़ की कमाई की थी. संजू ने सभी को चौंका दिया, रिलीज के तीसरे दिन (रविवार) फिल्म ने 46.71 करोड़ की कमाई की. '

'संजू' के नये रिकॉर्ड बनाने के सिलसिला अब विदेशों तक जा पहुंचा है. रणबीर कपूर की 'संजू' अब इंटरनेशनल लेवल पर कई फिल्मों को पीछे छोड़ते लगातार नये रिकॉर्ड बना रही है. ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ हिन्दी भाषा की रिलीज फिल्मों में 'संजू' नंबर वन पर आ गई है. ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो 'संजू' ने 'धूम 3', 'पीके', 'सुल्तान', 'दंगल', 'बाहुबली 2' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन के की बात करें तो संजू ने 6.38 करोड़ (A$ 931,947) कमाई की है.

देश में 'संजू' के पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो यहां भी आलम कुछ ऐसा ही है. पहले दिन 34 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म 'संजू' ने सलमान खान की एक्‍शन और मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म 'रेस 3' और टाइगर श्रॉफ की एक्‍शन मसाला से भरपूर फिल्‍म 'बागी 2' सभी को पछाड़ते हुए इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बन गई है. बता दें, इस फिल्‍म में संजय दत्त के किरदार में रणबीर कपूर ने जबरदस्‍त काम किया और उनकी हर जगह तारीफ हो रही है. ऐसे में 'संजू' ने भी रणबीर को सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है. यह फिल्‍म रणबीर कपूर की अब तक की सबसे ज्‍यादा ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बन गई है. 

हालांकि ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन की बात करें तो बॉलीवुड की 'पद्मावत' अब भी नंबर वन के पाएदान पर है. लेकिन फिल्म 'पद्मावत' के नंबर वन पर होने की एक वजह उसका तीन भाषोओं में रिलीज होना भी है. बतां दें कि पद्मावत हिन्दा, तमिल और तेलगु भाषा में रिलीज की गई थी. जबकि रणबीर की 'संजू' सिर्फ हिन्दी में ही रिलीज की गई है. संजू' का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और इस फिल्‍म के साथ ही उन्‍होंने साबित कर दिया है कि वह बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशक हैं. फिल्‍म की कहानी संजय दत्त की जिंदगी पर है और उनके स्‍टार बनने से लेकर उनके जेल जाने और जिंदगी के लगभग हर उतार-चढ़ाव को दिखाती है. रणबीर कपूर एक शानदार एक्‍टर हैं और उन्‍होंने इस फिल्‍म से यह साबित कर दिया है.

यह पहली बार नहीं है कि डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. इससे पहले हिरानी की 'पीके', 'थ्री इडियट्स' जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा चुकी है. अगर बात की जाए हिरानी की फिल्मों की पहले दिन की कमाई की तो 'संजू' लिस्ट में टॉप पर है.  फिल्म में अभिनेता संजय दत्त के जीवन के हर पहलू को दिखाने की कोशिश की गई है. फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, परेश रावल, विक्की कौशल और करिश्मा तन्ना मुख्य भूमिका में हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें  

Trending news