13 साल की उम्र में हुई 41 साल के इंसान से शादी, फिल्मी है Saroj Khan की Love Story

कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) की लाइफ में कभी डल मोमेंट नहीं आया. हमेशा वे कैमरे के सामने रहीं और कुछ ना कुछ करती रहीं.

13 साल की उम्र में हुई 41 साल के इंसान से शादी, फिल्मी है Saroj Khan की Love Story
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सरोज खान (Saroj Khan) ने तेरह साल की उम्र में जब इकतालीस साल के डांस मास्टर बी सोहनलाल से शादी की थी, उन्हें नहीं पता था कि वे पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता हैं. सोहनलाल ने अपनी असिस्टेंट निर्मला का नाम बदल कर सरोज रखा और उसके गले में काला धागा बांधते हुए कहा कि आज से मैं तुम्हारा पति हूं. उनकी यह शादी बस महज कुछ सालों तक चली. सरोज खान तीन बच्चों की मां बन गई. अपने पति से अलग हो कर वह फिल्मों में बैक ग्राउंड डांसर बन कर अपना और बच्चों का घर चलाने लगी.

प्यार तो होना ही था
सरोज खान छब्बीस साल की थीं जब उनकी मुलाकात सरदार रोशन खान से हुई थी. रोशन खान सरोज पर फिदा थे. उन्होंने यह बात भी सरोज से नहीं छिपाई कि वे पहले से शादीशुदा हैं. सरोज लंबे समय तक उनसे कन्नी काटती रही. रोशन खान सरोज खान को दिल से चाहते थे, अकसर उनके घर फूल और मिठाई ले कर आ जाते. सरोज ने उनसे कहा भी कि वे दोबारा किसी शादीशुदा आदमी के प्रेम में नहीं पड़ना चाहती.

वो कौन थी
फिर एक दिन सरोज से मिलने एक औरत आई. सरोज से हंस कर बातें की, उसके बारे में जाना. यह भी पूछा कि वह अकेले अपने बच्चों को कैसे पाल रही हैं. फिर उस औरत ने सरोज को नसीहत दी कि उसे दोबारा शादी कर लेनी चाहिए. खासकर उस आदमी से जो उसे दिल ओ जान से चाहता है.

सरोज ने जब उसके बारे में जानना चाहा तो उसने बताया कि वह रोशन खान की बीवी है. इसके बाद सरोज रोशन खान को अलग नजर से देखने लगी. जब उन्हें पता लगा कि रोशन सिर्फ उन्हें ही नहीं, उनके तीनों बच्चों हामिद, हिना और सुखैना को भी अपनाना चाहते हैं.

सरोज को आखिरकार मिली मोहब्बत
सरोज ने 1975 में निकाह कर लिया और सरोज खान बन गई. उनके शौहर रोशन साहब ने उनकी हमेशा हौसला अफजाई की. सरोज ने कई बार अपने इंटरव्यू में कहा, ‘रोशन साहब से मिल कर लगा कि मेरी जिंदगी पूरी हो गई है. इसके बाद मैं जोर-शोर से अपना काम करने लगी, मुझे अपने काम में मजा आने लगा, मेरी तरक्की होने लगी. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया.’ यही नहीं, सरोज खान की रोशन साहब की पहली बीवी से हमेशा दोस्ताना संबंध रहे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

ये भी देखें-