close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रिलीज हुआ 'सेक्शन 375' का टीजर, रेप केस पर उलझा नजर आया कोर्टरूम

ऋचा चड्ढ़ा और अक्षय खन्ना की यह फिल्म एक वास्तविक रेप की घटना से प्रभावित है, फिल्म के टीजर से ही फिल्म की अपने सब्जेक्ट को लेकर गहराई नजर आ रही है...

VIDEO: रिलीज हुआ 'सेक्शन 375' का टीजर, रेप केस पर उलझा नजर आया कोर्टरूम
फोटो साभार: यूट्यूब वीडियो/ग्रैब

नई दिल्ली: ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म 'सेक्शन 375' का टीजर सामने आ चुका है. देश में रेप के मामलों की पड़ताल करती दिख रही यह फिल्म एक वास्तविक रेप के मामले से प्रभावित है. फिल्म भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर केंद्रित है जो बलात्कार से संबंधित है.

आज फिल्म के ट्रेलर को ऋचा चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया हैंडिल पर शेयर किया गया. यह टीजर ऋचा और अक्षय खन्ना के साथ शुरू होता है, जो देश में होने वाले रेप केस और उनपर हुए न्याय के बारे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य पेश करता है. देखिए यह टीजर...

ऋचा बताती हैं, "इस देश में हर 20 मिनट में एक महिला का रेप होता है." जिसके जवाब में अक्षय कहते हैं, "भारत में बलात्कार की दर 1.8 है, जिसका मतलब है कि एक लाख महिलाओं में से 1.8 अपने जीवनकाल में बलात्कार का सामना कर सकती हैं". 

 

इस टीजर में एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आती है जो फिल्म के अभिनेता अक्षय कोर्टरूम में दलील की तरह पेश करते हैं. अक्षय ने कहा, "सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि हमारे यहां रेप केस पर कन्विक्शन रेट यानी सजा की दर महज 25 फीसदी है. और जिस देश ने 200 साल तक भारत पर शासन किया, उसकी सजा की दर सात फीसदी है."

एडल्ट स्टार के बाद अब वकील की भूमिका में नजर आएंगी ऋचा चड्ढा, फैंस से मांगा Good Luck

इस बहस को सुनकर ऐसा लग रहा है कि अक्षय किसी रेप के आरोपी के वकील हैं जबकि ऋचा किसी विक्टम को न्याय दिलाने की कोशिश कर रही हैं. अजय बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राहुल भट और मीरा चोपड़ा भी हैं. भूषण कुमार, किशन कुमार, कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक द्वारा इसे प्रोड्यूस किया जा रहा है. फिल्म 13 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें