शबाना आजमी की मां शौकत कैफी नहीं रहीं, 91 की उम्र में हुआ निधन

शौकत कैफी ने प्रसिद्ध उर्दू कवि और गीतकार कैफी आजमी से शादी की थी, जिनका वर्ष 2002 में मुंबई में ही निधन हो गया था.

शबाना आजमी की मां शौकत कैफी नहीं रहीं, 91 की उम्र में हुआ निधन
कैफी के दामाद और लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने इस बात को कंफर्म किया है (फोटो साभारः ट्विटर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) की मां शौकत कैफी (Shaukat Kaifi) का शुक्रवार शाम मुंबई में उनके आवास पर कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया. दिग्गज फिल्म अभिनेत्री शौकत कैफी 91 साल की थीं और काफी दिनों से बीमार चल रही थीं. वह अपने बच्चों (शबाना आजमी और बाबा आजमी) के साथ रह रही थीं. शौकत कैफी ने प्रसिद्ध उर्दू कवि और गीतकार कैफी आजमी से शादी की थी, जिनका वर्ष 2002 में मुंबई में ही निधन हो गया था. 

जावेद अख्तर ने दी जानकारी
कैफी के दामाद और लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने इस बात को अपने ट्विटर अकाउंट पर कंफर्म किया है. शौकत कैफी ने 'बाजार', 'उमराव जान', 'गरम हवा' और 'मीरा नायर' की फिल्म 'सलाम बॉम्बे' में भी काम किया है. उनकी आखिरी फिल्म शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म साथिया थी. इस फिल्म में वे बुआ के रोल में नजर आई थीं. 

शौकत और कैफी की प्रेमकथा और उनके संस्मरणों की किताब 'कैफी और मैं' बहुत मशहूर है. बेटी शबाना ने अपने पति जावेद अख्तर के साथ मिलकर इसका थिएटरों में प्रभावी मंचन किया है. इसमें शबाना ने शौकत की जिंदगी और जावेद अख्तर ने कैफी के किरदार को अपने लफ्जों में पिरोया है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.