बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस की कम फीस पर अब शाहरुख खान भी आए साथ, जानिए क्या कहा किंग खान ने

बॉलीवुड के जेंडर डिस्क्रिमनेशन को बताया गलत, तकरीबन 5 साल पहले भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं शाहरुख

बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस की कम फीस पर अब शाहरुख खान भी आए साथ, जानिए क्या कहा किंग खान ने
फाइल फोटो

नई दिल्ली. जब किसी भी तरह की समानता और लोगों के मिलने वाले हक की बात हो तो बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान हमेशा जरूरतमंद के साथ खड़े होते हैं. ऐसे में जब बात उनकी को-स्टार्स की हो तो बादशाह कैसे पीछे रह सकते हैं. वैसे तो शाहरुख इन दिनों आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म 'जीरो' की शूटिंग में व्यस्त हैं, लेकिन उन्होंने  इस मामले को सीरियली लेकर व्यस्तता से समय निकालकर अपनी बात रखी है. शाहरुख का मानना है कि जेंडर डिस्क्रिमनेशन हमेशा से बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए नुकसान दायक रहा है. 

अक्षय कुमार के बाद शाहरुख खान ने केरल बाढ़ पीड़ितों की ऐसे की सहायता

क्रेडिट भी बस अभिनेताओं को 
शाहरुख खान ने मीडिया के सामने कहा, 'अतीत में, मैंने जेंडर इक्वेलिटी पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है, मुझे विश्वास है कि अब जल्द ही फीमेल एक्टर को भी उनका फीस योग्यता के अनुसार मिलेगी, क्योंकि फिल्म बनने में दोनों ही बराबरी से अपनी मेहतन करते हैं, तो एक को ज्यादा पैसा और क्रेडिट देना सरासर पक्षपात है.' शाहरुख इस मुद्दे पर अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोले, 'सिर्फ जेंडर ही नहीं बल्कि उम्र के मामले में भी एक्ट्रेस काफी कुछ झेलती हैं, जबकि दूसरी जगह ज्यादा उम्र को ज्यादा अनुभव के साथ पॉजिटिवली देखा जाता है. 

कैटरीना कैफ की फिटनेस की मुरीद हुई अनुष्का, बताया हॉट एंड फिट

बता दें कि 2013 में, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, शाहरुख ने कहा था कि अब वह अपनी को स्टार्स को भी बराबरी का क्रेडिट देंगे, उनकी इस बता का असर फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में दीपिका पादुकोण की भूमिका में देखने में भी मिला था.  गौरतलब है कि एसआरके जल्द ही अपनी अगली रिलीज में कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के साथ नजर आने वाले हैं. फिल्म 'जीरो' को आनंद एल राय द्वारा निर्देशित कर रहे हैं, यह फिल्म इस साल क्रिसमस पर रिलीज होने के लिए तैयार है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें