close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अटल जी के निधन पर शाहरुख ने ट्वीट कर जताया दुख, लिखा- 'याद आओगे बापजी'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में है. राजनेता से लेकर बॉलीवुड तक हर कोई उनकी सादगी और विचारधारा का मुरीद था. 

अटल जी के निधन पर शाहरुख ने ट्वीट कर जताया दुख, लिखा- 'याद आओगे बापजी'
(फोटो साभार- @twitter)

नई दिल्ली: लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के AIIMS में गुरुवार शाम 05.05 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आखिरी सांस ली. उनके निधन से पूरा देश शोक में है. राजनेता से लेकर बॉलीवुड तक हर कोई उनकी सादगी और विचारधारा का मुरीद था. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने उनके निधन के बाद ट्विटर पर एक शोक संदेश शेयर करते हुए लिखा कि देश ने एक कवि प्रधानमंत्री खो दिया, आई लव यू बापजी. 

शाहरुख खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे पिता मुझे दिल्ली में होने वाले अटलजी के भाषणों को सुनाने ले जाते थे. सालों बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला. मैंने उनके साथ कविता, फिल्म, राजनीति और उनके घुटनों के दर्द पर लंबी बातचीत की. मुझे उनकी कविता को पर्दे पर दिखाने का मौका मिला. उन्हें घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था. उनका जाना एक पिता तुल्य रिश्ते का और एक महान नेता का जाना है. मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया. मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा बापजी.

शाहरुख के अलावा बॉलीवुड के कई और सितारों ने भी अटल जी के निधन को देश हानि बताया. इस मौके पर बॉलीवुड के कई सितारों अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है. साउथ के सुपरस्‍टार रजनीकांत ने दुख जताते हुए लिखा, 'मैं अटल बिहारी वाजपेयी जैसी महान शख्सियत के निधन पर बेहद दुखी हूं. ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे.' 

वहीं सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष और लेखक प्रसून जोशी ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा, 'हम हार नहीं मानेंगे हम रार नई ठानेंगे, तेरी रीत अटल रखेंगे, तेरे गीत अटल रखेंगे, हृदय पुरुष श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन.' इसके साथ ही दिव्‍या दत्ता ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

स्‍मृति स्‍थल पर चार बजे होगा अंतिम संस्‍कार
अटल जी का उनका अंतिम संस्‍कार शाम चार बजे दिल्‍ली के स्‍मृति स्‍थल में किया जाएगा. यह जानकारी बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दी. शाह ने कहा कि लोग शुक्रवार को सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे तक उनके आवास पर श्रद्धांजलि दे सकेंगे. अटली जी के निधन पर सरकार ने सात दिन राष्‍ट्रीय शोक का ऐलान किया है.

लोग अटल जी से इसलिए प्‍यार करते थे, क्‍योंकि वो सभी से प्‍यार करते थे: जावेद अख्‍तर

सात दिन का शोक घोषित
वाजपेयी जी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और केंद्र सरकार के सभी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. वाजपेयी के सम्मान में सरकार ने सात दिनों के शोक की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने सर्कुलर जारी कर कहा कि राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश में आधा झुका रहेगा. गृह मंत्रालय ने कहा है कि वाजपेयी के सम्मान में पूरे भारत में 16 अगस्त से 22 अगस्त तक राजकीय शोक मनाया जाएगा. अंतिम संस्कार के दिन विदेश में सभी दूतावासों में राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा.

गुरुवार को हुआ निधन
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम को एम्स में निधन हो गया था. एम्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री का निधन गुरुवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ. वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी. एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया.