Bollywood News: इस बड़ी वजह के चलते Shahrukh Khan ने ठुकराई थी 'स्लमडॉग मिलियनेयर'

कम ही लोग जानते होंगे कि शाहरुख खान को ऑस्कर विनिंग फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' का भी ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था.

Bollywood News: इस बड़ी वजह के चलते Shahrukh Khan ने ठुकराई थी 'स्लमडॉग मिलियनेयर'
शाहरुख खान ( File Photo)

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे किए हैं. अपने फिल्मी करियर में शाहरुख खान ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और दर्शकों के बीच अपनी जगह मजबूत की. टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख के लिए इंडस्ट्री में कदम रखना आसान नहीं था लेकिन अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर उन्होंने 'दीवाना' से 'जीरो' तक का सफर तय किया. कम ही लोग जानते होंगे कि शाहरुख खान को ऑस्कर विनिंग फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' का भी ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था.

जी हां, हमारी सहयोगी वेबसाइट bollywoodlife.com की खबर के मुताबिक शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें 'स्लमडॉग मिलियनेयर' फिल्म का ऑफर हुआ था. फिल्म में अनिल कपूर से पहले शाहरुख खान मेकर्स की पहली पसंद थे. शाहरुख ने इस फिल्म को लेकर बात करते हुए कहा था, 'मैं इस फिल्म को करना चाहता था क्योंकि इसका विषय बेहद दिलचस्प था. लेकिन मैंने ऐसे नहीं किया क्योंकि होस्ट थो़ड़ा धोखेबाज था और वो थोड़ा मतलबी भी था. मुझे ऐसा लग रहा था कि अगर मैं ये किरदार करूंगा तो मेरी इमेज फैंस के बीच धोखेबाज जैसी हो जाएगी. यही वजह है कि मैंने 'स्लमडॉग मिलियनेयर' रिजेक्ट कर दिया था'.

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और कई पुरस्कार भी अपने नाम किए थे. फिल्म में अनिल कपूर, इरफान खान, सौरभ शुक्ला, देव पटेल सरीखे कई कलाकार नजर आए थे. वहीं बात शाहरुख की करें तो साल 2018 में वो आखिरी बार फिल्म 'जीरो' में नजर आए थे. शाहरुख के फैंस को अब इंतजार है उनकी अगली फिल्म की अनाउंसमेंट का.  

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें