'बाहुबली' से कहीं ज्यादा भव्य 'महाभारत' बनाना है शाहरुख का सपना
Advertisement

'बाहुबली' से कहीं ज्यादा भव्य 'महाभारत' बनाना है शाहरुख का सपना

शाहरुख खान बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जो हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की सोच रखते हैं. बॉलीवुड ऐतिहासिक और बायोपिक फिल्मों के जरिए हमेशा सुर्खियों में बना रहता है और इस तरह के सिनेमा में अक्सर सफलता भी हासिल करता है. इतिहास पर या कालजयी कृतियों पर कम फिल्में बनती हैं, क्योंकि इनका बजट बहुत ज्यादा होता है.

शाहरुख खान 'महाभारत' पर फिल्म बनाना चाहते हैं (FILM POSTER)

नई दिल्ली : शाहरुख खान बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जो हमेशा कुछ अलग और बड़ा करने की सोच रखते हैं. बॉलीवुड ऐतिहासिक और बायोपिक फिल्मों के जरिए हमेशा सुर्खियों में बना रहता है और इस तरह के सिनेमा में अक्सर सफलता भी हासिल करता है. इतिहास पर या कालजयी कृतियों पर कम फिल्में बनती हैं, क्योंकि इनका बजट बहुत ज्यादा होता है.

आमतौर पर बड़े डायरेक्टर और सितारे इस तरह की ऐपिक और ऐतिहासिक फिल्में करते हैं. बॉलीवुड के किंग खान सम्राट अशोक के जीवन पर आधारित फिल्म 'अशोका' में काम कर चुके हैं. हालांकि, ये फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. अब एक बार फिर शाहरुख ऐपिक फिल्म करना चाहते हैं. 

बता दें, शाहरुख खान की दिली ख्वाहिश है कि वो महाभारत को बड़ी स्क्रीन पर दिखाएं. काफी साल पहले उन्होंने फैंस से अपना यह सपना शेयर किया था। हाल ही में एक इवेंट के दौरान इस सपने पर सवाल करने पर शाहरुख ने जवाब इस पर अपना सपना एक बार फिर से दोहराया.

'ये मेरा सपना है कि मैं महाभारत पर फिल्म बनाऊं.. लेकिन मुझे नहीं लगता मेरे पास उतना बजट है.. मैं जरूर बनाना चाहूंगा, लेकिन मैं नहीं बना सकता. जब मैं किसी के साथ मिलकर ना बनाऊं, लेकिन किसी इंडियन प्रोड्यूर्स के साथ नहीं, इंटरनेशनल प्रोड्यूर्स के साथ, ताकि यह 'बाहुबली' के मुकाबले कहीं से कम बड़ी न हो. इत्तेफाकन इस बाबत कई अंतरराष्ट्रीय निर्माताओं ने दिलचस्पी जाहिर की है.'

खबर है कि 'महाभारत' को लेकर जब से एसएस राजामौली ने फिल्म बनाने की घोषणा की है, हिंदी फिल्म जगत के कई सितारे भी इसको लेकर सक्रिय हो गए हैं. हाल ही में आमिर खान ने भी एक फिल्म बनाने की इच्छा जताई थी, वे उसमें कर्ण बनना चाहते हैं. अब शाहरुख ने भी समान विषय पर फिल्म बनाने की बातें जाहिर की हैं.

शाहरुख खान के इस बयान के बाद देखना दिलचस्प होगा कि इस पर पहले आमिर फिल्म बना पाते हैं कि शाहरुख खुद या बाहुबली के फिल्मकार एसएस राजमौली. बता दें कि बड़े परदे पर 'बाहुबली 2' रिलीज के लिए तैयार है. एसएस राजमौली की इस फिल्म में प्रभास, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी और राणा दग्गुबाती जैसे सितारे नजर आएंगे. फिल्म 28 अप्रैल 2017 को रिलीज होगी. 

Trending news