शाहरुख खान का कॉलेज एडमिशन फॉर्म हुआ वायरल, 12वीं में अंग्रेजी के नंबर जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

शाहरुख खान का कॉलेज एडमिशन फॉर्म हुआ वायरल, 12वीं में अंग्रेजी के नंबर जानकर रह जाएंगे हैरान

शाहरुख खान का कॉलेज एडमिशन फॉर्म हुआ वायरल, अंग्रेजी के नंबर जानकर रह जाएंगे हैरान (फोटोः फेसबुक)

नई दिल्लीः दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले हर छात्र को ये तो पता ही होता है कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान डीयू के हंसराज कॉलेज के छात्र रहे है. लेकिन  बात बहुत कम लोग जानते है कि शाहरुख खान को उस साल 12वीं में कितने मार्क्स मिले थे? जी हां सोशल मीडिया पर हंसराज कॉलेज में एडमिशन का वो फॉर्म वायरल हो रहा है जिसे शाहरुख खान ने दाखिले के वक्त भरा था और उसमें उनके मार्क्स भी लिखे हैं. फॉर्म को देखें तो शाहरुख ने एडमिशन के लिए बेस्ट ऑफ फोर सब्जेक्ट के मार्क्स लिखे हैं. क्योंकि डीयू में अंडरग्रेजुएशन कोर्स के लिए बेस्ट फोर सब्जेक्ट मार्क्स के प्रतिशत के आधार पर ही मैरिट बनती है.

फॉर्म में शाहरुख खान ने हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स (इकोनोमिक्स) कोर्स के लिए एप्लाई किया था. फॉर्म में शाहरुख के जन्म की तारीख 2 नवंबर 1965 लिखी है. पिता के नाम जगह मीर ताज मोहम्मद खान लिखा है. आपको बता दें कि ये दोनों जानकारियां सही है. फॉर्म में शाहरुख ने जो स्कूल अडेंट किया उसका नाम सेंट कोलंबस हाई स्कूल लिखा है. ये भी सही जानकारी है. शाहरुख ने बेस्ट फोर में जिन सब्जेक्ट्स के नंबर दिखाए हैं उनमें इलैक्ट्रिकल, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और इंग्लिश को रखा रहा है. लोग ये जानकर हैरान हैं कि आज फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले बॉलीवुड के बादशाह के 12वीं क्लास में अंग्रेजी में मात्र 51 नंबर थे.  

इस फॉर्म को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाली वेबसाइट डीयू टाइम्स डॉटकॉम ने कहा है कि ये शाहरुख के फॉर्म की तस्वीर हमने इसलिए शेयर की है ताकि लोगों को यह प्रेरणा मिल सके कि यदि आप अपने लक्ष्य के लिए जमकर मेहनत करते हैं तो मार्क्स कोई मायने नहीं रखते. वेबसाइट ने कहा कि हम अपने पोर्टल के जरिए वे स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करते हैं. आपको बता दें कि शाहरुख के एडमिशन फॉर्म की खबर लगाने वाला 'डीयू टाइम्स ' एक इंडिपेंडेंट स्टूडेंट रन न्यूजपेपर है. 

Trending news