इन चार बेटियों के जन्म से दुखी थे पिता, आज बॉलीवुड पर करती हैं राज

 मोहन सिस्टर्स अपने हुनर के बल पर बॉलीवुड इंस्ट्रीज का जाना माना चेहरा बन चुकी हैं.

इन चार बेटियों के जन्म से दुखी थे पिता, आज बॉलीवुड पर करती हैं राज
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: मोहन सिस्टर्स यानी नीति मोहन, शक्ति मोहन (Shakti Mohan), मुक्ति मोहन और कीर्ति मोहन. ये वो चार बहने हैं जिनके गुणगान करते उनके परिवार वाले नहीं थकते. इन चारों बहनों ने अपने पेरेंट्स को जो प्राउड फील कराया है, उससे उन लोगों की सोच भी बदल गई जो लड़िकयों को भार समझ रहे हैं. मोहन सिस्टर्स अपने हुनर के बल पर बॉलीवुड इंस्ट्रीज का जाना माना चेहरा बन चुकी हैं. इनमें से कोई सिंगिंग तो कोई डांसिंग की दुनिया में धमाल मचा रही हैं. 

हालांकि, मोहन परिवार चार बेटियों के जन्म से परेशान था. शक्ति मोहन (Shakti Mohan) के पिता का नाम बृजमोहन शर्मा है. बृजमोहन शर्मा ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि शुरू में उन्हें चार बेटियां होने का दुख था. लेकिन आज की स्थिति में चारों लड़कियों ने बहुत काम किया है और एक बड़ा नाम कमाया है. इसलिए मुझे उन पर गर्व है. उन्होंने कहा कि उन्हें बेटा नहीं होने का कोई मलाल नहीं है. आइए आपको मोहन सिस्टर्स के बॉलीवुड करियर के बारे में बताते हैं. 

निति मोहन
निति मोहन बहनों की सबसे बड़ी बेटी हैं और वह एक सिंगर हैं. उन्होंने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में 'इश्क वाला लव' गाया था. गाना इतना हिट हुआ कि लोगों ने इसे खूब पसंद किया. वह आज एक प्रमुख गायिका के रूप में बॉलीवुड पर राज कर रही हैं.

शक्ति मोहन
शक्ति मोहन भी अपनी बड़ी बहन के नक्शेकदम पर चलते हुए बॉलीवुड में काम कर रही हैं और वह एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने 'डांस इंडिया डांस' में काम किया है और वर्तमान में कई प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं. वह अपनी काबलियत से ही वह कई रियलिटी शो में बतौर जज बनने लगी हैं.

मुक्ति मोहन
मुक्ति मोहन भी अपनी बड़ी बहन की तरह बॉलीवुड में अपना नाम कमा रही हैं. वह अपनी बड़ी बहन की तरह डांस क्लास ले रही हैं और उन्होंने कई फिल्मों के लिए कोरियोग्राफर के रूप में भी काम किया है.

कीर्ति मोहन
वह अपनी तीन बहनों की तरह बॉलीवुड में काम नहीं कर रही हैं, लेकिन वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और उन्होंने इस क्षेत्र में अपना नाम बनाया है. सबसे छोटी होने के नाते कीर्ति मोहन अपने पिताजी के पसंदीदा.

ये भी देखें-

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें