बर्थडे पर सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'शेरशाह' का फर्स्ट लुक रिलीज, नाम में छिपा है ये राज

इस फिल्म में सिद्धार्थ के लुक को काफी पसंद किया जा रहा है. इस फिल्म का नाम 'शेरशाह' इसलिए रखा गया क्योंकि पाकिस्तानी सेना के बीच शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का इतना खौफ था कि उनका नाम 'शेरशाह' रख दिया था. 

बर्थडे पर सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'शेरशाह' का फर्स्ट लुक रिलीज, नाम में छिपा है ये राज
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) आज 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर सिद्धार्थ फिल्म 'शेरशाह' को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, आज ही 'शेरशाह' का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया. सिद्धार्थ की दोस्त कियारा आडवाणी और करण जौहर ने इस फिल्म के फर्स्ट लुक को शेयर किया जो वायरल हो रहा है.

'शेरशाह' फिल्म की बात करें तो यह करगिल की लड़ाई के हीरो रहे परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बनी है. सिद्धार्थ इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा के रोल में नजर आएंगे. करण जौहर ने इस फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया है, जिसमें सिद्धार्थ जंग के मैदान में दिखाई दे रहे हैं.

इस फिल्म में सिद्धार्थ के लुक को काफी पसंद किया जा रहा है. इस फिल्म का नाम 'शेरशाह' इसलिए रखा गया क्योंकि पाकिस्तानी सेना के बीच शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का इतना खौफ था कि उनका नाम 'शेरशाह' रख दिया था. दरअसल, पहली जून 1999 को उनकी टुकड़ी को कारगिल युद्ध में भेजा गया था. हम्प व राकी नाब स्थानों को जीतने के बाद विक्रम को कैप्टन बना दिया गया. इसके बाद श्रीनगर-लेह मार्ग के ठीक ऊपर सबसे महत्त्वपूर्ण 5140 चोटी को पाक सेना से मुक्त करवाने की जिम्मेदारी कैप्टन बत्रा की टुकड़ी को मिली. बेहद दुर्गम क्षेत्र होने के बावजूद विक्रम ने अपने साथियों के साथ 20 जून को इस चोटी को कब्जे में ले लिया.

कैप्टन विक्रम बत्रा ने जब इस चोटी से रेडियो के जरिए ‘यह दिल मांगे मोर’ कहा तो सेना ही नहीं बल्कि पूरे भारत में उनका नाम छा गया. इसी दौरान विक्रम के कोड नाम शेरशाह के साथ ही उन्हें ‘करगिल का शेर’भी कहा गया. अगले दिन चोटी 5140 में भारतीय झंडे के साथ विक्रम बत्रा और उनकी टीम का फोटो मीडिया में आ गई. इसके बाद सेना ने चोटी 4875 को भी कब्जे में लेने का अभियान शुरू कर दिया और इसके लिए भी कैप्टन विक्रम और उनकी टुकड़ी को जिम्मेदारी दी गई. उन्होंने जान की परवाह न करते हुए अपने साथियों के साथ, जिनमें लेफ्टिनेंट अनुज नैयर भी शामिल थे, कई पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतारा. कैप्टन बत्रा के पिता जीएल बत्रा कहते हैं कि उनके बेटे के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टीनेंट कर्नल वाईके जोशी ने विक्रम को शेरशाह उपनाम से नवाजा था.

फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं और निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया है. सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कियारा आडवाणी, परेश रावल और जावेद जाफरी भी अहम रोल में हैं. कियारा इस फिल्म में उनकी मंगेतर डिंपल चीमा का किरदार निभा रही हैं. यह फिल्म 3 जुलाई 2020 को रिलीज होगी.

बता दें कि सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से कदम रखा था. उन्हें प्रियंका चोपड़ा के 'फैशन' फिल्म में काम करने का मौका भी मिला था लेकिन एक दूसरे कॉन्ट्रेक्ट की वजह से वह यह फिल्म नहीं कर पाए थे. उन्होंने 'हंसी तो फंसी', 'ब्रदर्स', 'बार-बार देखो', 'जबरिया जोड़ी', 'एक विलेन', 'कपूर एंड संस' जैसी अच्छी फिल्मों में काम किया है.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें