महिला पत्रकार के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल कर मुसीबत में फंसे सिंगर अभिजीत

गायक अभिजीत एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक महिला पत्रकार के साथ बहस के दौरान उनके और अन्य मीडिया कर्मियों के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया।

महिला पत्रकार के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल कर मुसीबत में फंसे सिंगर अभिजीत
फाइल फोटो

मुंबई: गायक अभिजीत एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक महिला पत्रकार के साथ बहस के दौरान उनके और अन्य मीडिया कर्मियों के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया।

विवाद तब पैदा हुआ जब अभिजीत ने चेन्नई में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या को लव जिहाद का मामला बताया। उन्होंने गलत तरीके से यह संकेत देने की कोशिश की कि उसपर हमला किसी मुस्लिम ने किया।

जब महिला पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी और अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कहा कि अनावश्यक सांप्रदायिक उन्माद भड़काने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए तो अभिजीत ने उनके खिलाफ ‘एक बूढ़ी महिला’ जैसे अपशब्द का इस्तेमाल किया।

चतुर्वेदी ने कहा कि गायिका का ट्वीट ‘महज अश्लीलता और गलत आचरण ’ वाला था और वह उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगी।

चतुर्वेदी ने कहा, ‘उन्होंने मेरे खिलाफ सभी तरह के लोडेड, अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया। यह सब इसलिए शुरू हुआ क्योंकि वह चेन्नई मामले में यह सूचना ट्वीट कर रहे हैं। और मैंने कहा कि इस तरह की चीजों से दंगा शुरू हो सकता है।’ उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस उन तक पहुंची है और अभिजीत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है ।

उन्होंने कहा, ‘मैं प्राथमिकी दर्ज कराने जा रही हूं और मुझे उम्मीद है कि पुलिस जरूरी कार्रवाई करेगी। मैंने महसूस किया कि बस बहुत हो चुका। पत्रकार और महिला के तौर पर हमें ट्विटर पर पर्याप्त निशाना बनाया जा रहा है। जिन यौन संकेतों का हम सामना करते हैं उससे में उकता चुकी हूं।’

गायक अपने हिंदू समर्थक रुख के लिए जाने जाते हैं। विवादों से उनका नया नाता नहीं है। वह पहले भी पाकिस्तानी गायकों और कलाकारों को निशाना बना चुके हैं।