चार बार शादी कर चुके हैं Adnan Sami, 155 किलो वजन घटाकर सबको किया था हैरान

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने 9 साल की उम्र में अपना पहला म्यूजिक कंपोज किया था. 

चार बार शादी कर चुके हैं Adnan Sami, 155 किलो वजन घटाकर सबको किया था हैरान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) का आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 15 अगस्त 1971 को लंदन में हुआ था. अदनान ने अपना बचपन लंदन में ही बिताया और वहीं से अपनी पूरी पढ़ाई की. उनके पिता अरशद सामी खान पाकिस्तानी एयरफोर्स में पायलट थे. महज 5 साल की उम्र में ही अदनान पियानो बजाने लगे थे. उन्होंने 9 साल की उम्र में अपना पहला म्यूजिक कंपोज किया था. अदनान के पिता ने शास्त्रीय तथा जैज संगीत में प्रशिक्षण लिया हुआ था. पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को 1 जनवरी 2016 को भारत सरकार द्वारा भारतीय नागरिकता प्राप्त हुई.   

16 महीने में घटाया 155 किलो वजन
संगीत के साथ-साथ अदनान सामी अपने मोटापे को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते थे. उस वक्त अदनान का वजन 230 किलोग्राम हुआ करता था. साल 2007 में अचानक से अदनान सामी का एक नया रूप सबके समाने आया, जिसे देख हर कोई हैरान था. दरअसल, अदनान सामी ने मेहनत कर अपना वजन 230 किलो से घटाकर 75 किलो कर लिया था. उन्होंने 16 महीने में अपना 155 किलो तक वजन घटाया था.

अदनान सामी ने की चार बार शादी
अदनान सामी की जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले. साल 1993 में उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से शादी की. जेबा फिल्म 'हिना' में नजर आई थीं. दोनों का एक बेटा हुआ, जिसका नाम उन्होंने अजान सामी खान रखा, लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई. शादी के तीन साल बाद दोनों का तलाक हो गया. साल 2001 में अदनान ने दुबई की लड़की सबा गलादरी से दूसरी शादी की. दोनों की यह दूसरी शादी थी, लेकिन यह शादी भी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और शादी के डेढ़ साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया.

दूसरी पत्नी से दोबारा की शादी
साल 2008 में अदनान की दूसरी पत्नी सबा मुंबई आ गईं और अदनान सामी से दोबारा शादी कर उनके साथ रहने लगीं, लेकिन इस बार भी दोनों का 1 साल में ही तलाक हो गया. 29 जनवरी 2010 को अदनान ने रोया सामी खान से शादी की. शादी के 7 साल बाद 10 मई 2017 को दोनों के घर एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने मदीना सामी खान रखा. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें