close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Smita Patil birthday special: जब राज बब्बर ने स्मिता पाटिल के लिए छोड़ दिया था परिवार!

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने महज 10 साल के करियर में लोगों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी, आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में कुछ खास बातें...

Smita Patil birthday special: जब राज बब्बर ने स्मिता पाटिल के लिए छोड़ दिया था परिवार!

नई दिल्ली: आज भी हर एक्ट्रेस बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा एक्ट्रेस स्मिता पाटिल (Smita Patil) जैसा मकाम हासिल करना चाहती है. लेकिन कितने आश्चर्य की बात है न कि जीवन भर एक्टिंग करने के बाद भुला दी जाने वाली दुनिया में स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने महज 10 साल के करियर में लोगों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. 1955 में जन्मी स्मिता (Smita Patil) का आज 17 अक्टूबर को 69वां जन्मदिन है. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में कुछ खास बातें...

स्मिता (Smita Patil) का फिल्मी करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन अपने इस छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने अपनी कला का बखूबी प्रदर्शन किया. स्मिता अपनी फिल्मों के अलावा राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी काफी सुर्खियो में रहीं थीं. उन्होंने फिल्म आज की आवाज में राज बब्बर के साथ काम किया था. 

बर्थडे स्पेशल: जब स्मिता पाटिल के लिए राज बब्बर ने छोड़ दिया था घर!

इस फिल्म के बाद दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया था और दोनों के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. यूं तो राज बब्बर पहले से शादी शुदा थे. उनकी पत्नी का नाम नादिरा बब्बर था और उनके एक बेटा बेटी भी थे, लेकिन स्मिता से प्यार की खबरें आने के बाद उनके माता-पिता ने उन्हें घर या स्मिता में से किसी एक को चुनने को कहा. इसके बाद राज बब्बर ने अपना घर छोड़ दिया. घर छोड़ने के कुछ वक्त बाद ही उन्होंने स्मिता से शादी कर ली. 

स्मिता (Smita Patil) का फिल्मी करियार महज 10 साल का है लेकिन वह आज भी लोगों के जहन में हैं. उन्होंने अपने छोटे से करियर में 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं उन्हें उनकी फिल्म 'चक्र' के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

B'day: स्मिता पाटिल से दूसरी शादी करने पर हुई थी राज बब्बर की आलोचना, इस फिल्म से हुए थे हिट

स्मिता (Smita Patil) और राज की शादी 1986 में हुई थी. दोनों का एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है, लेकिन अपने बेटे को जन्म देने के कुछ वक्त बाद हुए इन्फेक्शन की वजह से स्मिता की मृत्यु हो गई. स्मिता ने 31 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी फिल्में और उनकी कला से वह आज भी लोगों के दिलों में खास पहचान और जगह रखती हैं. 

उनकी छाप छोड़ने वाली फिल्मों में जहां 'भूमिका', 'मंथन', 'मिर्च मसाला', 'अर्थ', 'मंडी' और 'निशांत' जैसी कलात्मक फिल्में शामिल हैं, तो दूसरी तरफ 'नमक हलाल' और 'शक्ति' जैसी फिल्में के नाम भी शामिल हैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें