close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यौन उत्‍पीड़न के आरोपी अनु मलिक की Indian Idol पर वापसी, सोना महापात्रा ने ट्विटर पर मचाया हंगामा

सिंगर और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर अनु मलिका पर #MeToo अभियान के चलते कई महिला सिंगरों ने यौन उत्‍पीड़न का अरोप लगाया था. इसी के बाद अनु मलिक को सिंगिंग रिएलिट शो 'इंडियन आइडल' के जज की कुर्सी भी छोड़नी पड़ी थी.

यौन उत्‍पीड़न के आरोपी अनु मलिक की Indian Idol पर वापसी, सोना महापात्रा ने ट्विटर पर मचाया हंगामा

नई दिल्‍ली: पिछले साल देशभर में बड़े पैमाने पर #MeToo मूमेंट के चलते कई महिलाओं ने अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा किया था, जिसमें कई बड़े बॉलीवुड सेलीब्रिटीज का भी नाम सामने आया था. ऐसा ही नाम था सिंगर और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर अनु मलिका (Anu Malik), जिनपर #MeToo अभियान के चलते कई महिला सिंगरों ने यौन उत्‍पीड़न का अरोप लगाया था. इसी के बाद अनु मलिक को सिंगिंग रिएलिट शो 'इंडियन आइडल' (Indian Idol 11) के जज की कुर्सी भी छोड़नी पड़ी थी. लेकिन अब खबर है कि पिछले सीजन में निकाले जाने के बाद इस बार फिर चैनल ने अनु मलिक (Anu Malik) को जज की कुर्सी पर बैठाने का फैसला लिया है.

जैसे ही यह खबर सामने आई, सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने अपना गुस्‍सा इस शो को प्रसारित करने वाले चैनल और म्‍यूजिक डायरेक्‍टर विशाल ददलानी पर निकाला है कि उन्‍होंने अनु मलिक से फिर से नाता जोड़ा है. 

indian idol

सोना ने ट्विटर पर सहारा लेते हुए विशाल ददलानी को उनके दोगलेपन के लिए लताड़ा है. दरअसल पिछले साल हुए #MeToo अभियान के तहत विशाल ददलानी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि इतनी महिलाओं के साथ हुई घटनाएं सामने आ रही हैं लेकिन सरकार इसपर कोई स्‍टैंड नहीं ले रही है. सोना महापात्रा ने विशाल ददलानी के उसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, 'क्‍योंकि आप भारतीय महिलाओं के दर्द को समझते हैं और उसकी परवाह करते हैं, आपको एक सही कदम उठाना चाहिए और अपने कहे अनुसार चलना चाहिए. कई महिलाओं ने अनु मलिक द्वारा उनके साथ हुए यौन शोषण की घटनाएं सामने रखी हैं. कोई भी धनराशि या प्रसिद्ध‍ि‍ इसकी कीमत नहीं चुका सकती.'   

वहीं सोना ने अपने एक और ट्वीट में इस शो को प्रसारित करने वाले चैनल को लताड़ लगाते हुए कहा, 'यह पक्‍की खबर है कि चैनल ने अनु मलिक के साथ शो का प्रोमो शूट किया है, जिसके खिलाफ कई महिलाओं ने #MeToo अभियान चलाया था, जिसमें से कुछ नाबालिग भी थीं. इससे साफ है कि यह चैनल यौन शोषण करने वाले लेागों का समर्थन करता है.' 

याद दिला दें कि अक्टूबर 2018 में गायिकाओं सोना मोहापात्रा और श्वेता पंडित ने अनु मलिक को 'पीडोफाइल' और 'सेक्सुअल प्रीडेटर' कहा था. उन्होंने इस आरोप को सिरे से नकार दिया था कि उन्होंने श्वेता के साथ यौन दुर्व्यहार किया था.

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें