close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनू निगम अज़ान विवाद : कोर्ट ने कहा- अज़ान मुस्लिम धर्म का जरूरी हिस्सा है, लाउडस्पीकर नहीं

हाल ही में अज़ान को लेकर बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम ने कुछ ट्वीट किए थे. सोनू के इन ट्वीट के बाद देश में काफी बवाल मच गया था. सोनू का ये बयान इतना बड़ा मुद्दा बन गया था कि मामला अदालत तक जा पहुंचा था.

सोनू निगम अज़ान विवाद : कोर्ट ने कहा- अज़ान मुस्लिम धर्म का जरूरी हिस्सा है, लाउडस्पीकर नहीं
सोनू निगम अज़ान विवाद पर बोला कोर्ट, इस्लाम का आंतरिक हिस्सा है अज़ान, लाउडस्पीकर नहीं

नई दिल्ली : हाल ही में अज़ान को लेकर बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम ने कुछ ट्वीट किए थे. सोनू के इन ट्वीट के बाद देश में काफी बवाल मच गया था. सोनू का ये बयान इतना बड़ा मुद्दा बन गया था कि मामला अदालत तक जा पहुंचा था.

अजान विवाद पर सिंगर सोनू निगम का ताजा ट्वीट, दी ये नसीहत

अज़ान के बारे में ट्वीट कर विवाद में फंसे सिंगर गायक सोनू निगम के खिलाफ दर्ज याचिका को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. जस्टिस एमएमएस बेदी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अज़ान मुस्लिम धर्म का जरूरी हिस्सा है, लेकिन माइक्रो फोन्स (लाउड स्पीकर) का इस्तेमाल अज़ान का हिस्सा नहीं है.

सोनू अज़ान विवाद पर जावेद अख्तर बोले, आप प्रार्थना कीजिए लेकिन इससे किसी को परेशानी ना हो

बता दें कि आस मोहम्मद नाम के एक एडवोकेट ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सोनू निगम के ट्वीट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जस्टिस एएस बेदी की बेंच ने सोनू निगम के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही. जस्टिस बेदी ने याचिका को लेकर कहा कि यह सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए दायर किया गया था. उन्होंने कहा, ‘गुंडागर्दी’ शब्द का इस्तेमाल अज़ान के लिए नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर के लिए किया गया था.”

सोनू निगम अब टि्वटर पर शेयर किया अज़ान का VIDEO, लिखा- Good morning India

हरियाणा के सोनपती जिले के रहने वाले आस मोहम्मद ने सोनू निगम के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी. याचिकाकर्ता ने दावा किया था कि गायक के ट्वीट ने मुसलमानों के मौलिक अधिकारों का हनन है और समुदाय के लोगों के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाई है.

सोनू निगम अज़ान विवाद : पीएम नरेंद्र मोदी, सलमान और प्रियंका का VIDEO हो रहा वायरल

गौरतलब है कि गायक सोनू निगम ने पिछले महीने ट्वीट किया था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है.’ उन्होंने आगे लिखा था, ‘आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी.’ सोनू निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते. तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस.’

सोनू निगम ने सिर मुंडवाने के 'फतवे' पर पूछा- क्या यह धार्मिक गुंडागर्दी नहीं है?

विवाद इतना बढ़ा था कि गायक के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था, जिसके बाद सोनू निगम ने सिर भी सिर मुंडवा लिया था.