चीन ने भारत को दिया मदद का भरोसा, Sonu Sood ने लगाया था कंसाइनमेंट रोकने का आरोप
Advertisement

चीन ने भारत को दिया मदद का भरोसा, Sonu Sood ने लगाया था कंसाइनमेंट रोकने का आरोप

सोनू सूद (Sonu Sood) ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'हम सैकड़ों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं. यह कहना दुखद है कि चीन ने हमारे तमाम कंसाइनमेंट्स को ब्लॉक कर रखा और यहां भारत में हम हर मिनट जिंदगियां खो रहे हैं.'

 सोनू सूद

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने ट्वीट करके चीन पर ये आरोप लगाया था कि कुछ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों को भारत लाया जाना है लेकिन चीन इसमें अड़ंगा डाल रहा है. सोनू (Sonu) का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था और लोगों ने इस हरकत के लिए चीन की जमकर निंदा की थी. इस घटना के बाद अब चीनी दूत सुन वेईडोंग ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

क्या था सोनू सूद का ट्वीट?
सोनू सूद (Sonu Sood) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हम सैकड़ों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं. यह कहना दुखद है कि चीन ने हमारे तमाम कंसाइनमेंट्स को ब्लॉक कर रखा और यहां भारत में हम हर मिनट जिंदगियां खो रहे हैं.' चीन के सुन वेईडोंग (Sun Weidong) को टैक करते हुए सोनू ने लिखा, 'मैं सुन वेईडोंग और चीनी विदेश मंत्रालय से अपील करता हूं कि वे हमारे कंसाइनमेंट क्लीयर करने में मदद करें ताकि हम जिंदगियां बचा सकें.'

चीनी राजदूत ने किया जवाब
सुन वेईडोंग (Sun Weidong) ने सोनू सूद (Sonu Sood) के ट्वीट का जवाब कई ट्वीट करके दिया है. उन्होंने लिखा, 'आपके ट्विटर हैंडल की जानकारी नोट कर ली है मिस्टर सूद. कोविड-19 से भारत की लड़ाई में चीन अपनी पूरी मदद करेगी. मेरी जानकारी के मुताबिक चीन से भारत की ओर होने वाली मालवाहक गतिविधियां सामान्य रूप से चल रही हैं. पिछले दो हफ्ते में 61 मालवाहक फ्लाइट्स चीन से भारत आई हैं.

सामान्य तौर पर हो रहीं चीजें
अपने अगले ट्वीट में सुन वेईडोंग (Sun Weidong) ने लिखा, 'चीन के शहरों से भारत के लिए मेडिकल सप्लाई में हमने कस्टम क्लीयरेंस और ट्रांसपोर्टेशन में सुविधा उपलब्ध कराई है. मैं इस बात की तसल्ली करूंगा कि भारत के लिए ये एक्सपोर्ट सहजता से चलता रहे.' सुन ने अपना ईमेल साझा करते हुए सोनू सूद के लिए लिखा कि अगर कोई भी समस्या होती है तो वो मेल पर शेयर करें जिससे वह उनकी मदद कर सकें.

fallback

मुकेश अघी का चीन पर आरोप
बता दें कि हाल ही में यूएस इंडिया स्ट्रेटजी पार्टनरशिप फोरम के CEO मुकेश अघी ने चीन द्वारा भारत में कंसंट्रेटर की ट्रान्सपोर्टेशन में हो रही चुनौतियों के बारे में कहा कि हमारी चुनौतियां काफी तार्किक हैं. हम लोग अधिकतर कंसंट्रेटर चीन से भिजवा रहे हैं. चीन ने बिना किसी वजह के भारत की सभी कारगो फ्लाइट्स को बंद कर दिया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news