Zee Rozgar Samachar

B'day Special: फिल्मों का ये 'विलेन' रियल लाइफ में ऐसे बना गरीबों का मसीहा

सोनू सूद (Sonu Sood) कुछ सालों से अपना जन्मदिन मनाना छोड़ चुके हैं. इस दिन बस वह अपनी फैमिली और दोस्तों के थोड़ा समय बिताते हैं.

B'day Special: फिल्मों का ये 'विलेन' रियल लाइफ में ऐसे बना गरीबों का मसीहा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोनू सूद (Sonu Sood) का 30 जुलाई को 47वां बर्थडे है. उनका जन्म 30 जुलाई, 1973 में हुआ था. वह पंजाब के मोंगा जिले से ताल्लुक रखते हैं. जन्म के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा वहीं से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने नागपुर में की थी. सोनू ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है. इस दौरान उनके मन में एक्टिंग करने विचार आया और उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था. सोनू सूद के जन्मदिन के मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें बता रहे हैं.

सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी. सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म 'शहीद ए आजम' से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था. सोनू ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं. सोनू ने कई बॉलीवुड फिल्में की, लेकिन साल 2010 में सलमान खान (Salman Khan) के साथ की फिल्म 'दबंग' से उनके करियर को अलग दिशा मिली. 'दबंग' में निभाए उनके निगेटिव रोल के लिए उन्हें आइफा अवॉर्ड भी मिला था, इस फिल्म में सोनू ने विलेन का किरदार निभाया था.

वह तनुश्री दत्ता और इमरान हाशमी के साथ 'आशिक बनाया आपने' में भी काम कर चुके हैं. सोनू ने फिल्म 'शूटआउट एट वडाला' और 'हैप्पी न्यू ईयर' में भी काम किया था. सोनू सुष्मिता सेन के साथ टीवी कॉमेडी शो को भी जज कर चुके हैं. सोनू को असली पहचान फिल्म 'युवा' से मिली थी. इसके बाद उन्होंने 'कहां हो तुम'  'शीशा, 'आशिक बनाया आपने', 'जोधा अकबर', 'एक विवाह ऐसा भी', दबंग, 'बुड्ढा होगा तेरा बाप', 'मैक्सिमम', 'रमैया वस्तावैया', 'आर...राजकुमार' और 'हैप्पी न्यू ईयर' में काम कर चुके हैं. 

सोनू बीते कुछ समय से कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने के चलते चर्चा में आए और तब से सोशल मीडिया पर उन्हें मसीहा के रूप में जाना जाने लगा और अभी भी लोगों की मदद करते रहते हैं, हाल ही में एक्टर अनुपम श्याम की मदद के लिए भी उन्होंने अपना हाथ आगे बढ़ाया था. इसके साथ ही बिहार के एक शख्स ने घर पहुंचने के बाद उनकी मूर्ति बनवाने का ऐलान किया था, लेकिन एक्टर ने मना कर दिया था और कहा था कि जो पैसे मूर्ति बनवाने में लगेंगे उससे किसी गरीब की मदद करें.

बताया जाता है कि सोनू अब अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते हैं, इसके पीछे एक खास वजह है. सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी मां के निधन के बाद से उन्होंने अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया. बस वह अपने जन्मदिन पर फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स के साथ थोड़ा समय बिताते हैं. सोनू के निजी जीवन की बात की जाए तो उनकी शादी को 26 साल हो चुके हैं,  सोनू की पत्नी का नाम सोनाली है, उनकी पत्नी को मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है. सोनू की मुलाकात सोनाली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान हुई थी. दोनों ने 25 सितंबर 1996 को शादी रचाई थी. दोनों अलग-अलग राज्यों से हैं, सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं सोनाली तमिलियन हैं. सोनू ने बताया था कि सोनाली उनकी लाइफ में आने वाली पहली लड़की थी. दोनों के दो बेटे-अयान और ईशांत हैं. सोनू की मोनिका और मालविका नाम की दो बहनें भी हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.