अजान पर एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति के बयान पर भड़के अबु आजमी, कहे अपशब्द
Advertisement

अजान पर एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति के बयान पर भड़के अबु आजमी, कहे अपशब्द

अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने लाउडस्पीकर के जरिए बजने वाली अजान पर ट्वीट कर विवाद को जन्म दिया है. अभिनेत्री का यह ट्वीट  समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबु आजमी को नागवार गुजरा है. आजमी ने अभिनेत्री के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है जिसकी कई लोगों ने कड़ी निंदा की है.

अजान पर ट्वीट को लेकर सपा नेता अबु आजमी के निशाने पर आयीं सुचित्रा कृष्णमूर्ति.

मुंबई : अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने लाउडस्पीकर के जरिए बजने वाली अजान पर ट्वीट कर विवाद को जन्म दिया है. अभिनेत्री का यह ट्वीट  समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबु आजमी को नागवार गुजरा है. आजमी ने अभिनेत्री के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है जिसकी कई लोगों ने कड़ी निंदा की है.

सुचित्रा ने एक ट्वीट में लिखा है, 'सुबह पौने पांच बजे घर लौटी हूं और अजान की आवाज ने बहरा कर दिया है. इस तरह धर्म को किसी पर थोपना बेवकूफाना है, इससे ज्यादा कुछ नहीं'.

इस ट्वीट के बाद सुचित्रा सपा नेता अबु आजमी के निशाने पर आ गयीं. आजमी ने एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा, 'सुचित्रा हों या सोनू निगम ये लोग कोई अथॉरिटी नहीं हैं. इस देश में हिंदू-मुस्लिम सिख, ईसाई सब साथ-साथ रहते हैं और पूजा करते हैं. इस देश की संस्कृति है सुबह पांच बजे उठो, पूजा करो. लोगों को लाउड्स्पीकर के जरिए नमाज के लिए बुलाया जाता है. अजान के खिलाफ ऐसे लोग बोलते हैं जो नाचते-गाते हैं और जो होटलों में रात के दो बजे तक शराब की महफिलों में बैठते हैं. इनके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.'  आजमी ने आगे कहा कि सुचित्रा होती कौन हैं बोलने वाली. उन्होंने कहा कि मंदिर हो या मस्जिम लाउड्स्पीकर चलता रहेगा.

उनके इसी ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया.

इस विवाद पर एआईएमआईएम के नेता वारीस पठान ने भी सुचित्रा की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा, 'सुचित्रा की नींद तब क्युं नहीं टूटी जब लाउडस्पीकर से अखलाख को मारने का ऐलान हुआ. सुचित्रा की नींद तब क्युं नहीं टूटी जब जुनैद को पीटपीटकर मार दिया गया.' उन्होंने कहा कि सुचित्रा चीप पब्लिसीटी के लिए ऐसे बयान दे रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाले ऐसे बयान के खिलाफ सरकार कारवाई करे.

और पढ़ें : अजान विवाद पर सिंगर सोनू निगम का ताजा ट्वीट, दी ये नसीहत

गौरतलब है कि कुछ समय पहले गायक सोनू निगम ने भी अजान को लेकर सवाल उठाए थे. अजान को लेकर सोनू निगम के ट्वीट पर भी विवाद पैदा हो गया था. उन्होंने लिखा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है और जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं, तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त करें. ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है. हालांकि, सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया था. इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था. इस बहस में सोशल मीडिया तो मानो जंग का मैदान ही बन गया था. 

Trending news