Entertainment News: पालतू जानवर रखने वाले बी-टाउन के कलाकारों ने की गर्मी के लिए खास तैयारी
Advertisement

Entertainment News: पालतू जानवर रखने वाले बी-टाउन के कलाकारों ने की गर्मी के लिए खास तैयारी

बॉलीवुड हस्तियां भले ही अपने अनियमित काम के शेड्यूल के बीच झूलते नजर आते हैं, लेकिन वे गर्म मौसम में अपने प्यारे दोस्तों को कभी नहीं भूलते हैं, और व्यस्त होने के बावजूद उनकी अच्छी देखभाल करते हैं.

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: क्या आपने कभी भी गर्मी की दोपहर में फर कोट पहनने की कल्पना की है? नहीं इसकी कल्पना नहीं की जा सकती है. ऐसे में आप उन जानवरों के बारे में सोचिए कि चिलचिलाती गर्मी में उनकी क्या हालत होता होगा. इस दौरान बॉलीवुड हस्तियां भले ही अपने अनियमित काम के शेड्यूल के बीच झूलते नजर आते हैं, लेकिन वे गर्म मौसम में अपने प्यारे दोस्तों को कभी नहीं भूलते हैं, और अपने व्यस्तताओं के बावजूद उनकी अच्छी देखभाल करते हैं.

सभी के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम (Jhon Abraham) का जानवरों के प्रति प्यार किसी से छिपा नहीं है. उनके पास दो पालतू जानवर हैं, जिनका नाम सिया और बैली है. जॉन ने कहा, "जरा सोचें कि कितनी गर्मी होती है और अब कुत्तों की तरह फर में कवर होने की कल्पना करें! यह मजाक नहीं है. जब गर्मी बढ़ती है, तो मेरी कोशिश रहती है कि मेरी प्यारी बेली और सिया के पास हमेशा ताजा, साफ पानी और ठंडी छाया वाली जगह हो, जिससे की वह गर्मी के असर से बच सकें."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

My Bailey, my bike... my sanity.

A post shared by John Abraham (@thejohnabraham) on

वहीं अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tandon) के पास भी पोमेरेनियन कुत्ता है, जिसका नाम लुसीफर है. अपने पालतू कुत्ते के बारे में रवीना ने कहा, "मुझे पता है कि मेरे कुत्ते लुफिसर के शरीर का तापमान पहले से ही इंसानों की तुलना में अधिक है, ऐसे में यह काफी महत्वपूर्ण है कि गर्मी के दौरान उसे बाहर घूमने के लिए ठंडी जगह और पानी दें. सड़कों पर घूमने वाले कुत्तों को जानलेवा हीटस्ट्रोक से बचाने के लिए मैं अपने पड़ोस में साफ और ताजे पानी कटोरे रखती हूं."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Shopping time with @livinitupwithlucifer 

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

हाल ही में जानवरों की त्वचा के इस्तेमाल के खिलाफ नए अभियान के लिए पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स इंडिया (पेटा) के साथ हाथ मिलाने वाली अभिनेत्री सनी लियोन (Sunny Leone) का मानना है कि पालतुओं का गर्मी में खास ख्याल रखना चाहिए. सनी ने कहा, "गर्मियों में जब बाहर आग बरसती है, मैं अपने बच्चे लीलू को घास और छाया वाले क्षेत्रों में टहलाती हूं. भीषण गर्मी में जमीन इतनी गर्म हो सकती है कि वह कुत्तों का पंजा जला सकती है. इसलिए अपने साथी के पालतू को ठंडा रखना महत्वपूर्ण है."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bella desperately needed a bath! And I really wanted her to stay with me in my place clean. Now she's all clean!

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस के निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा कि कुत्तों की मात्र 15 मिनट में हीटस्ट्रोक से मौत हो सकती है और "अगर कोई कुत्ते को तड़पते हुए देखता है, तो उसके लिए जरूर कुछ करें."

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news