close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात की लड़की ने फिलीपींस में जीता दिल, सुमन छेलानी ऐसे बनीं Miss India Intercontinental

सुमन ने जनवरी में फिलीपींस में हुई मिस इंटरकॉन्टिनेंटल 2019 में दो रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

गुजरात की लड़की ने फिलीपींस में जीता दिल, सुमन छेलानी ऐसे बनीं Miss India Intercontinental
सुमन एक मॉडल और एक्ट्रेस भी हैं.

नई दिल्ली : देश की बेटियां हर गांव, राज्य और शहर से निकलकर अपने नाम का डंका विदेशों तक बजवाने में कामयाब हुई हैं. इसी कड़ी में नाम जुड़ा है गुजरात की छोरी सुमन छेलानी का. सुमन इन दिनों एक ब्यूटी पिजेंट को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. सुमन ने जनवरी में फिलीपींस में हुई मिस इंटरकॉन्टिनेंटल 2019 में दो रिकॉर्ड अपने नाम किए. इस प्रतियोगिता में सुमन छेलानी 15 टॉप फाइनलिस्ट में शामिल रहीं जिन्हें खुद जनता ने वोटिंग से चुना था. बता दें कि इस 47 साल पुराने ब्यूटी खिताब में पहली बार किसी गुजराती लड़की ने भारत का प्रतिनिधित्व किया. 

सिंधी परिवार से ताल्लुक रखने वालीं सुमन मॉडलिंग के साथ ही एक्टिंग भी करती हैं. सुमन अबतक 2000 से ज्यादा प्रोग्राम ऑलओवर इंडिया में कर चुकी हैं. सुमन सरकार की तरफ से आयेजित होने वाले कई इवेंट्स में एंकरिंग कर चुकी हैं. साल 2011 में मिस गुजरात रह चुकीं सुमन ने साल 2017 में सिटी फाइनलिस्ट मिस दीवा यूनिवर्स का खिताब जीता. साल 2018 में सुमन ने सेनॉरिटा मिस इंडिया इंटरकॉन्टिनेंटल का ताज अपने नाम करके खुद को साबित कर दिया. 

Interaction with Miss Suman Chellani

जनवरी में फिलीपींस के मनीला में 91 देशों के बीच हुई मिस इंटरकॉन्टिनेंटल 2019 प्रतियोगिता में सुमन ने भारत को टॉप 15 तक लेकर गईं. सुमन बॉलीवुड में भी अपने कदम तेजी से रख रही हैं. सुमन ने अर्जुन कपूर और अलिया भट्ट की फिल्म में एक कैमियो रोल भी प्ले किया है. प्रोफेशनली स्ट्रॉन्ग सुमन पढ़ाई में भी काफी तेज रही हैं और उनके पास बिजनेस में मास्टर्स डिग्री के साथ ही, ट्रैवल और टूरिज्म का डिप्लोमा भी है. सुमन हिंदी, इंग्लिश, गुजराती के साथ ही फ्रेंच बोलने में भी माहिर हैं. 

PHOTOS: ग्लैमरस मॉडल अंकिता ने जीता टॉप ब्लॉगर का खिताब, देशभर की माओं की बनीं प्रेरणा

सुमन का मानना है कि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए आपको कोई नहीं रोक सकता. जमकर मेहनत करने के अलावा खुश रहना और दुनिया घूमना सुमन का लाइफ मंत्रा हैं.