Ramayan में शूर्पणखा की नाक काटने वाले सीन में सुनील लहरी को आई थी ये मजेदार मुश्किल
Advertisement

Ramayan में शूर्पणखा की नाक काटने वाले सीन में सुनील लहरी को आई थी ये मजेदार मुश्किल

सुनील लहरी बताते हैं, शूर्पणखा के नाक काटने वाला सीन था. लेकिन मैं डरा हुआ था. ऐसा इसलिए कि मुझे असली तलवार थमा दी गई थी.

Ramayan में शूर्पणखा की नाक काटने वाले सीन में सुनील लहरी को आई थी ये मजेदार मुश्किल

नई दिल्ली: टीवी पर 'रामाायण' ने खूब सूर्खीयां बटोरी. 'रामायण' में कुछ सीन तो ऐसे भी जो हमेशा लोगों के जेहन में रहेंगे. इस कड़ी में इस कड़ी में ‘लक्ष्‍मण’ का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने शूर्पणखा के नाक काटने वाले सीन को लेकर दिलचस्‍प खुलासा किया है. उन्‍होंने बताया कि ‘शूर्पणखा’ की नाक काटने के लिए उन्‍हें असली तलवार थमा दी गई थी. सुनील लहरी बताते हैं, शूर्पणखा के नाक काटने वाला सीन था. लेकिन मैं डरा हुआ था. ऐसा इसलिए कि मुझे असली तलवार थमा दी गई थी. मुझे डर लग रहा था, क्‍योंकि तलवार को दो करीब खड़ी महिलाओं के बीच में से गुजारना था. यदि थोड़ी भी ऊंच-नीच होती तो कोई दुर्घटना हो सकती थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Pic. From set of Ramayan Sagar Sahib son Subhash Nagar and grandson Jyoti Sagar

A post shared by Sunil Lahri (@sunil_lahri) on

ऐसे ऐक्‍शन में शूट हुआ था सीन
सुनील लहरी बताते हैं कि कैमरामैन ने ‘हां’ कर दी. इस जवाब को सुनकर सुनील लहरी को शांति मिली. इसके बाद बिना क‍िसी परेशानी यह सीन रिवर्स ऐक्‍शन के साथ ही शूट हुआ. एडिटिंग में इस शॉट को इस तरह लगाया गया क‍ि तलवार ऐसे दिखे कि वह ऊपर से नीचे की ओर जा रहा है.

जब यह सीन शूट हो रहा था तब रात के करीब ढाई बज रहे थे. तभी अचानक वहां खर्राटे की आवाज आने लगी. सभी आसपास देखने लग गए कि कहां से यह आवाज आ रही है. खर्राटे की आवाज के कारण शूट में खलल पड़ रही थी. सभी लोग ढूंढ़ने लगे. करीब 20 मिनट तक ढूंढ़ने के बाद पता चला कि बैकस्‍टेज काम करने वाले एक वर्कर दो पर्दों के बीच में बैठे हुए सो रहे थे.

जाहिर तौर पर देर रात तक काम और दिनभर की थकान के कारण उस वर्कर को नींद आ गई थी. ऐसे में उनसे कहा गया कि वह बाहर जाकर सो जाएं. फिर इस तरह शूटिंग आगे बढ़ी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news