शपथ लेते वक्त जब अंग्रेजी बोलने में लड़खड़ा गए सनी देओल
Advertisement

शपथ लेते वक्त जब अंग्रेजी बोलने में लड़खड़ा गए सनी देओल

'बॉर्डर' और 'गदर' जैसी फिल्मों में देशभक्तिपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मशहूर 59 साल के अभिनेता सनी देओल ने लोकसभा चुनाव 2019 में गुरुदासपुर से जीत हासिल की. 

गुरदासपुर से विनोद खन्ना 1998, 1999, 2004 और 2014 में चार बार सांसद रह चुके थे (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली: नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को बीजेपी के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली. इस दौरान जब राज्य की गुरुदासपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुने गए अभिनेता सनी देओल का नाम शपथ के लिए पुकारा गया तो सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए, लेकिन शपथ लेने के दौरान देओल अंग्रेजी के शब्द ‘अपहोल्ड’ की जगह ‘विथहोल्ड’ पढ़ बैठे, हालांकि उन्होंने तत्काल अपनी भूल सुधार ली.

करण देओल ने पिता सनी देओल के लिए कविता लिखी - मेरे पापा, मेरे महानायक!

गुरुदासपुर से की जीत हासिल
गौरतलब है कि 'बॉर्डर' और 'गदर' जैसी फिल्मों में देशभक्तिपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मशहूर 59 साल के अभिनेता सनी देओल ने लोकसभा चुनाव 2019 में गुरुदासपुर से जीत हासिल की. चुनाव जीतने के बाद ही सनी ने कहा था कि गुरदासपुर के लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं. बता दें कि सनी देओल के पहले गुरदासपुर से सांसद रहे जाखड़ बीजेपी सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद 2017 में हुए उपचुनाव में इस सीट से जीते थे. विनोद खन्ना इस सीट से 1998, 1999, 2004 और 2014 में चार बार सांसद रह चुके थे. 

बता दें, सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे. शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिड़ला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार होंगे. शपथ के लिए उनका नाम पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथापाई और कई सदस्य उन्हें बधाई देते हुए देखे गए. अकाली दल के सुखबीर बादल ने भी शपथ ली. पंजाब से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए मनीष तिवारी और परनीत कौर ने भी शपथ ली. पंजाब के ज्यादातर सदस्यों ने पंजाबी में शपथ ली. (इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news