Zee Rozgar Samachar

Amazon Prime Video को Supreme Court ने जारी किया नोटिस, Mirzapur से जुड़ा है मामला

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) और मिर्जापुर के मेकर्स को नोटिस जारी किया है. पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Amazon Prime Video को Supreme Court ने जारी किया नोटिस, Mirzapur से जुड़ा है मामला
मिर्जापुर.

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि इसी बीच मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं व अमेजन प्राइम वीडियो को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नोटिस जारी किया है. याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की गलत छवि दिखाई गई है.

कोर्ट ने मांगा है जवाब

कोर्ट ने इसे लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) और वेब सीरीज निर्माताओं से जवाब मांगा है. सीजेआई एसए बोबड़े, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामा सुब्रमण्यम की बेंच ने नोटिस जारी किया है. 

इनको जारी हुआ है नोटिस

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले में एक संक्षिप्त सुनवाई की है. इसके बाद केंद्र, एक्सेल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) को नोटिस जारी किया. सुजीत कुमार सिंह के वकील बिनय कुमार दास ने याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि यह मिर्जापुर (Mirzapur) की लगभग 30 लाख आबादी और समृद्ध संस्कृति का अपमान है.

याचिका में कही गई ये बात

याचिका में कहा गया है कि सरकार को किसी शहर के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक मूल्यों के खराब चित्रण पर रोक लगाने के लिए भी कई दिशानिर्देश बनाने चाहिए. 

बता दें. मिर्जापुर (Mirzapur) एक ऐसी जगह है जहां गंगा नदी विंध्य रेंज से मिलती है. विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल मंदिर, जो भारत में 108 शक्ति पीठों में से एक है, मिर्जापुर जिले में स्थित है. फिर इन सभी अच्छी बातों को नजरअंदाज करते हुए सीरीज में खराब साइड को ही दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput का दिखा ऐसा अंदाज, Ankita Lokhande ने Video शेयर कर कहा- बस यूं ही करूंगी तुम्हें याद

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.