FREE होने के बाद भी रिलीज होते ही लीक हुई फिल्म 'Dil Bechara'

फिल्ममेकर्स के लिए पाइरेसी आज भी एक बड़ी समस्या है. 

FREE होने के बाद भी रिलीज होते ही लीक हुई फिल्म 'Dil Bechara'
फिल्म पोस्टर

नई दिल्ली: फिल्ममेकर्स के लिए पाइरेसी आज भी एक बड़ी समस्या बनी हुई है. बड़ी-बड़ी फिल्में इनके निशाने पर ज्यादा रहती हैं और उन्हें रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक कर दिया जाता है जिससे उनके बिजनेस पर असर पड़ता है. पाइरेसी की हाल ही में जो फिल्म शिकार हुई है वह है दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) की फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara). 24 जुलाई को सुशांत की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. सुशांत की यह आखिरी फिल्म थी, जिस वजह से इस फिल्म को लेकर दर्शकों में बहुत ही उत्साह था.

लोगों को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थीं और हुआ भी कुछ ऐसा ही, रिलीज के थोड़े समय बाद ही फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए लेकिन कुछ ही घंटों में रिकॉर्ड टूटने के साथ ही फिल्म पाइरेसी का भी शिकार हो गई और लीक कर दी गई. हमारी सहयागी वेबसाइट WION में प्रकाशित एक खबर के अनुसार सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' तमिलरॉकर्स द्वारा लीक हुई है, फिल्म टोरेंट की वेबसाइट पर एचडी प्रिंट में उपलब्ध है, जबकि यह फिल्म जिस प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी वहां इसे सभी के लिए फ्री रखा गया था. खबरों के अनुसार, रिलीज के कुछ घंटे बाद ही तमिलरॉकर्स ने इसे टोरेंट पर लीक किया था. हालांकि, इससे फिल्म के बिजनेस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि सुशांत की यह मूवी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मुफ्त रखी गई है, इसके लिए दर्शकों को सब्सक्रिप्शन लेने की कोई जरूरत नहीं है.

गौरतलब है कि तमिलरॉकर्स वही वेबसाइट है जहां पहले भी कई बेहतरीन मूवीज को को ऑनलाइन लीक किया जा चुका है. सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' भी रिलीज के कुछ ही देर बाद ही फ्री में कई साट्स पर उपलब्ध हो गई. तमिलरॉकर्स की इस हरकत के कारण सुशांत के फैंस भी दुखी हुए. वहीं सुशांत की आखिरी फिल्म होने के कारण लोग इस फिल्म से भावनात्मक रूप से भी काफी जुड़ाव महसूस कर रहे हैं और अब इस तरह फिल्म के लीक होने से मेकर्स भी परेशान हैं और सुशांत के फैंस भी. तमिलरॉकर्स ने कई बड़ी फिल्मों को समय से पहले लीक किया है. इस वेबसाइट ने गुलाबो सिताबो, थप्पड़, लव आजकल जैसी कई बड़ी मूवीज का ऐसे ही मजा किरकिरा किया है.

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' में सुशांत के अपोजिट संजना सांघी हैं, जो लीड एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री ले चुकी हैं. 'दिल बेचारा' को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है फिल्म को IMDB पर भी फुल रेटिंग दी गई है, सुशांत के फैंस फिल्म देखकर बहुत इमोशनल हो गए. 'दिल बेचारा' की कहानी की किजी बासु नाम की लड़की की है जो कैंसर से पीड़ित है, उसकी जिंदगी दवाइयों, ऑक्सीजन सिलेंडर और अस्पताल के इर्द-गिर्द घूम रही होती है, उसकी लाइफ तब बदलती है जब मैनी यानी सुशांत की एंट्री होती है. सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है, फिल्म में सैफ अली खान भी हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें