'गुलाबो-सिताबो' को पीछे छोड़ इस मामले में आगे निकली सुशांत की 'दिल बेचारा'

अब तक 'गुलाबो-सिताबो' को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बंपर ओपनिंग वाली मूवी माना जा रहा था लेकिन सुशांत की 'दिल बेचारा' ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

'गुलाबो-सिताबो' को पीछे छोड़ इस मामले में आगे निकली सुशांत की 'दिल बेचारा'

नई दिल्ली: बॉलीवुड डॉयरेक्टर शुजीत सरकार की 'गुलाबो-सिताबो' पहली ऐसी फिल्म थी जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) के साथ आयुष्मान खुराना ने काम किया है और अब 24 जुलाई को दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है. हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA के अनुसार, 'दिल बेचारा' ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'गुलाबो-सिताबो' की जबरदस्त ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल कोरोना वायरस के चलते देशभर में मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर बंद है इसलिए फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज किया जा रहा है.

इस कड़ी में सबसे पहले 12 जून को बिग बी की फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' आई थी जिसे जबरदस्त ओपनिंग मिली थी, यह पहली फिल्म थी जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था, इसके बाद सुशांत की फिल्म 24 जुलाई को रिलीज हुई और खबरों के अनुसार 'दिल बेचारा' को 'गुलाबो सिताबो' से भी कहीं बंपर ओपनिंग मिली हालांकि इसके पीछे वजह यह भी रही कि हर किसी को सुशांत की फिल्म का बहुत बेसब्री से इंतजार था. इसलिए इस फिल्म को अब तक की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्म माना जा रहा है.

गौरतलब है कि सुशांत की 'दिल बेचारा' उनकी मौत से पहले की आखिरी फिल्म थी, फिल्म को सभी के लिए फ्री रखा गया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा बताया गया कि फिल्म को  शुरुआत में ही शानदार रिस्पॉन्स मिला है. बॉक्स ऑफिस की खबरों की माने तो, सुशांत की फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' को पीछे छोड़ने में सफल रही है.

जबकि कहीं-कहीं पर सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' को आलोचना भी झेलनी पड़ रही है, हालांकि सुशांत के फैंस ने फिल्म को सर आंखों पर लिया है और उनका मानना है कि मुख्य रूप से उनकी यह मूवी जीने का अनुभव सिखाती है और चूंकि अब सुशांत हमारे बीच में नहीं है तो फिल्म देखकर एक तरह से सुशांत को श्रद्धाजंलि दी जा रही है.

दिल बेचारा से कॉस्टिंग डॉयरेक्टर मुकेश छाबरा ने बतौर निर्देशक अपना डेब्यू किया है तो वहीं फिल्म की एक्ट्रेस संजना सांघी भी इस फिल्म से लीड एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं. हालांकि संजना इससे पहले इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार', 'हिंदी मीडियम' और 'फुकरे रिटर्न्स' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन सुशांत के अपोजिट लीड रोल में वह दिल बेचारा में दिख रही हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें