सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने किए ये 5 बड़े खुलासे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस के मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं है.

सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने किए ये 5 बड़े खुलासे
मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि सुशांत केस की जांच सही दिशा में है.

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार पुलिस (Bihar Police) को जांच का अधिकार नहीं है. सिंह ने कहा कि हमारी जांच सही दिशा में है. उन्होंने सुशांत सिंह केस से जुड़े कई बड़े खुलासे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए. 

सुशांत के खाते में थे करीब 18 करोड़ रुपये
सिंह ने कहा कि कुछ फाइनेंशियल एंगल के बारे में भी हमने पढ़ा था. बिहार पुलिस के एफआईआर में भी लिखा है. सिंह ने कहा कि सुशांत के खातों की जांच और उनके सीए से पूछताछ में अब तक पता चला है कि उनके अकाउंट में कुल तकरीबन 18 करोड़ रुपये थे जिसमें से चार, साढ़े चार करोड़ रुपए अभी भी उनके अकाउंट में एफडी वगैरह में हैं. बाकी के 13-13.5 करोड़ रुपए जो खर्च हुए हैं, उसकी जांच चल रही है. अब तक ऐसा दिख रहा है कि ये पैसे रिया को डायरेक्टली ट्रांसफर नहीं हुआ है. 

बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं 
मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, "गुनाह अगर आपके क्षेत्राधिकार से बाहर का है तो हमारी जानकारी के मुताबिक जीरो एफआईआर दर्ज करके केस ट्रांसफर किया जाता है. हमारे हिसाब से यही प्रक्रिया है. बिहार पुलिस ने हमसे दस्तावेज मांगे हैं, इस पर हमने कानूनी सलाह मांगी है. अगर बिहार पुलिस के पास ऐसे कोई लीगल पॉइंट्स हैं तो वे हमसे शेयर करें. गैर-सहयोग का सवाल ही नहीं उठता.  हम कानूनी सलाह के रहे हैं. मेरे हिसाब से क्षेत्राधिकार हमारा है, उनके पास कोई लीगल पावर है तो हमें बताएं. 

सुशांत सुसाइड मामला: 14 जून को आखिर क्या हुआ था?...एंबुलेंस ड्राइवर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के बारे में उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि रिया कहां है. हमने उसे चार बार बुलाया था, वो चारों बार आई थी. 

दिशा सालियान सुसाइड केस की जांच जारी
सुशांत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान सुसाइड केस के बारे में सिंह ने कहा, "ये घटना 8-9 जून की रात की है. दिशा सलियन मामले में उस रात 6 लोग मौजूद थे. हमारी जांच चाल रही है. सभी के बयान दर्ज किए गए हैं. सीसीटीवी फुटेज देखा गया है. घर वालों का भी बयान हुआ है. अब तक की जांच में ऐसा लग रहा है कि दिशा सालियन कुछ घरेलू समस्या के कारण परेशान थी. उसकी आत्महत्या की ये एक वजह हो सकती है." 

दिशा की मौत की खबर से परेशान थे सुशांत
मुबई पुलिस कमिश्नर ने अपनी पीसी में बताया, "सुशांत दिशा को जानते भी नहीं थे. दिशा की मौत की खबरों में खुद के नाम से जोड़े जाने को लेकर परेशान थे. उन्होंने कुछ लोगों को ये मेसेज भी भेजा था कि ये दिशा कौन है? हमारे पास मैसेज भी हैं."  

LIVE TV-

पार्टी के एंगल पर सिंह ने कहा कि हमारे पास सीसीटीवी फुटेज मौजूद है. हमें नहीं लगता कि सुशांत के घर कोई पार्टी हुई थी. हमारी जांच में अब तक हमें किसी राजनैतिक पार्टी से जुड़े लोगों के कनेक्शन की कोई बात सामने नहीं आई है.

ये भी देखें-