सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को होगी SC में सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को सुनवाई होगी. याचिका जस्टिस ऋषिकेश रॉय सुनेंगे.

सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को होगी SC में सुनवाई

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को सुनवाई होगी. याचिका जस्टिस ऋषिकेश रॉय सुनेंगे. आज महाराष्ट्र सरकार ने भी इस मामले में अपनी कैविएट फाइल कर दी है जिसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट रिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार का पक्ष भी सुने और रिया की याचिका पर कोई एकतरफा आदेश जारी न करे. मामले में बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता भी अपनी अपनी कैविएट दायर कर चुके हैं.

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें मांग की गई है कि पटना बिहार में दर्ज एफआईआर में पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए और जांच को बिहार से मुंबई ट्रांसफर किया जाए जहां इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है. एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती.

वकील ने कहा कि जब पहले से ही जांच मुंबई में चल रही है और इसकी पूरी जानकारी लोगों को है तो ऐसे में बिहार में इसी मामले में एक ही घटना पर केस दर्ज करना गैरकानूनी है और सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसलों की अनदेखी है.

सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं जिनमें सुप्रीम कोर्ट ने एक ही मामले में कई राज्यों मे दर्ज एफआईआर को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य की पुलिस को ट्रांसफर किया है.

रिया ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि वह सुशांत के साथ लिव इन में थीं. रिया ने कहा कि उस पर लगाए गए आरोप झूठे हैं. सुशांत की मौत के बाद उन्हें हत्या और रेप की धमकी मिली जिसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की गई है. रिया ने कहा कि बिहार में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती, इसलिए पटना में दर्ज एफआईआर की जांच को मुंबई ट्रांसफर किया जाए.

ये भी देखें-