सुष्मिता सेन Birthday Special: फिटनेस के साथ इन बातों के लिए भी मशहूर हैं पूर्व मिस यूनिवर्स!

साल 1994 में सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स चुना गया था. जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड से कई ऑफर्स मिलने लगे. सुष्मिता सेन ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 1996 में फिल्म 'दस्तक' से की...

सुष्मिता सेन Birthday Special: फिटनेस के साथ इन बातों के लिए भी मशहूर हैं पूर्व मिस यूनिवर्स!

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स (Former miss universe) सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं. लेकिन कभी अपनी रिलेशनशिप तो कभी अपनी फिटनेस को लेकर वह हमेशा ही सुर्खियों में रहती हैं. आज सुष्मिता सेन का 44वां जन्मदिन है. लेकिन आज भी वह किसी न्यूकमर से कम खूबसूरत नहीं लगतीं. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में खास बातें...

बॉलीवुड में डेब्यू
साल 1994 में सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स चुना गया था. जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड से कई ऑफर्स मिलने लगे. सुष्मिता सेन ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 1996 में फिल्म 'दस्तक' से की. फिर साल 1999 सुष्मिता सेन के करियर के लिये अहम वर्ष साबित हुया. जब उनकी 'बीबी नंबर वन' और 'सिर्फ तुम' जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुईं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#feline “put a ring on it” 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) on

फिल्म फेयर मिला 
सलमान खान के साथ वाली फिल्म 'बीबी नंबर वन' के लिये सुष्मिता सेन को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये सम्मानित किया गया.  वहीं इसके साथ-साथ संजय कपूर की फिल्म 'सिर्फ तुम' के लिये इसी श्रेणी में उन्हें नॉमिनेट किया गया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

“You gave life in such a way, that you saved one” 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) on

बच्चियों के लिया गोद 
सुष्मिता सेन ने दो बच्चियों को गोद लिया है. जिनमें से एक रेने को उन्होंने साल 2000 में गोद लिया था. जो अभी 19 साल की हैं. वहीं दूसरी बेटी अलीशा को उन्होंने साल 2009 में गोद लिया. दोनों के साथ् वाले सुष्मिता के वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

#thebeckoning  love you guys!!!

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47) on

पर्सनल लाइफ 
सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) का जन्म हैदराबाद (Hyderabad) में 19 नवंबर 1975 को हुआ. सुष्मिता के पिता विंग कमांडर थे उनकी मां ज्वैलरी व्यवसाय में ताल्लुक रखती थी. सुष्मिता सेना पढ़ाई के बाद मॉडलिंग की दुनिया में आई और छा गई.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें