Zee Rozgar Samachar

स्वरा-तापसी ने बताया, लड़कियों का कितना क्‍लीवेज दिखाना है सही

आमतौर पर लड़कियों के साथ कोई आपराधिक घटना होने के बाद उन्हें तरह-तरह की नसीहतें दी जाती हैं. उन्हें बताया जाता है कि उन्हें किस तरह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, उन्हें जल्दी घर लौट आना चाहिए, अकेले बाहर नहीं जाना चाहिए, लड़कों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए और भी ना जाने क्या-क्या. 

स्वरा-तापसी ने बताया, लड़कियों का कितना क्‍लीवेज दिखाना है सही
स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जारी किया ये वीडियो (PHOTO : Still Grab)

नई दिल्ली : आमतौर पर लड़कियों के साथ कोई आपराधिक घटना होने के बाद उन्हें तरह-तरह की नसीहतें दी जाती हैं. उन्हें बताया जाता है कि उन्हें किस तरह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, उन्हें जल्दी घर लौट आना चाहिए, अकेले बाहर नहीं जाना चाहिए, लड़कों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए और भी ना जाने क्या-क्या. 

लेकिन, बॉलीवुड की दो बिंदास अभिनेत्रियों ने ऐसी नसीहत देने वालों की जुबान बंद करने के लिए एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में स्‍वरा भास्‍कर और तापसी पन्‍नू नजर आ रही हैं और इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जारी किया गया था. 'हाउ मच क्लीवेज इज गुड क्लीवेज' के शीर्षक से बने इस वीडियो में स्वरा और तापसी ने मजाक उड़ाते हुए बताने की कोशिश की है कि महिलाओं और लड़कियों के कपड़े पहनने के तौर-तरीकों पर किस तरह समाज हावी है.

वीडियो में पहले दोनों ही लड़कियां इन तौर तरीकों का मजाक करती हैं, फिर सभी महिलाओं और लड़कियों से कहती हैं कि वे अपने शरीर को लेकर शर्मिंदा न हो. भगवान ने हमें जैसे बनाया है, हमें उसपर गर्व करना चाहिए और अपने मन-मुताबिक कपड़े पहनना चाहिए.

शर्म छोड़कर स्वार्थी बनें महिलाएं 

स्वरा भास्कर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को शर्म छोड़कर स्वार्थी बनने की सलाह दी. स्वरा ने कहा, "एक विकासशील समाज में पारंपरिक विचारधारा हमारा पीछा क्यों नहीं छोड़ रही? शर्म छोड़िए और इन मूल्यों के बोझ से मुक्त हो जाइए. अब से स्वार्थी बनिए."
 
'दिल्ली महिला आयोग वार्षिक पुरस्कार' समारोह के मौके पर स्वरा को महिला मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए सम्मानित किया गया. इस मौके पर स्वरा ने कहा, "समाज में अभी भी लड़कों और लड़कियों के लिए अलग मूल्य हैं. हम महिलाओं को अपनी इच्छाएं और सपने कुर्बान करने के लिए कहा जाता है."

स्वरा ने कहा, "ऐसे किसी भी मूल्य के बोझ से खुद को न लादें. आजाद हो जाइए. मत सोचिए कि ऐसा करने पर लोगों की प्रतिक्रिया क्या होगी. यह पूरे समाज के लिए अच्छा होगा."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.