हॉकी के बाद अब परदे पर मिताली राज बनकर क्रिकेट खेलेंगी तापसी पन्नू, लोग कहेंगे 'शाबाश मिठू'

निर्देशक राहुल ढोलकिया ही मिताली राज की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं, 'शाबाश मिठू' नामक इस बायोपिक में तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं.

हॉकी के बाद अब परदे पर मिताली राज बनकर क्रिकेट खेलेंगी तापसी पन्नू, लोग कहेंगे 'शाबाश मिठू'
फोटो साभार : तापसी पन्नू का इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : 'सूरमा' में हॉकी खिलाड़ी का किरदार निभाने वाली तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) जल्द ही परदे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का किरदार निभाएंगी. तापसी बचपन से स्पोर्ट्स खेलती रही हैं, बैडमिंटन उनका पसंदीदा खेल है. फिल्मों के चुनाव में खेलों के प्रति उनकी रुचि साफ झलकती है. 'मनमर्जियां' में भी तापसी हॉकी खिलाड़ी बनीं और फिर 'सांड की आंख' में उन्होंने एक शार्प शूटर की भूमिका निभाई.

दरअसल, निर्देशक राहुल ढोलकिया ही मिताली राज की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं, 'शाबाश मिठू' नामक इस बायोपिक में तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं . तापसी ने इस बारे में कहा, जहां तक महिलाओं के क्रिकेट की बात है तो भारत की सबसे सफल कप्तान के किरदार को निभाना वाकई में सम्माननीय है. यद्यपि अभी से मैंने इस किरदार को निभाने को लेकर दबाव महसूस करना शुरू कर दिया है, फिलहाल मुझे नहीं लगता कि मैं इसे किसी और के साथ बांटना चाहती हूं.

इस बायोपिक के बारे में मिताली ने कहा, "मैंने हमेशा क्रिकेट में ही नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए समान अवसर के लिए अपनी राय जाहिर की है. न केवल मेरी कहानी को पर्दे पर जीवंत करने के लिए, बल्कि जो महिलाएं सपने देखने का हिम्मत रखती हैं, उन तक पहुंचने के लिए मुझे एक बड़ा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के मद्देनजर मैं अजीत अंधारे और वायकॉम 18 स्टूडियोज का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं.

बता दें कि 3 दिसंबर को मिताली राज ने अपना 37वां जन्मदिन मनाया तो भी तापसी उनके साथ ही थीं. तापसी ने इंस्टाग्राम पर मिताली के जन्मदिन की तस्वीरें भी शेयर की हैं. वैसे तापसी एक और स्पोर्ट्स बायोपिक भी कर रही हैं जो गुजरात की एक एथलीट पर आधारित है. फिल्म का नाम है 'रश्मि रॉकेट'. इसमें तापसी दौड़ती हुई नजर आ रही हैं. इस फिल्म की झलक पहले ही आ चुकी है. (इनपुट्स IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें