ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल...
Advertisement

ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल...

सुंदर दिखने की चाहत हर महिला की होती है और लगभग हर महिला अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है.

अब के उपभोक्ता प्रोडक्ट्स के बारे में प्रोपर जानकारी चाहते हैं

नई दिल्लीः सुंदर दिखने की चाहत हर महिला की होती है और लगभग हर महिला अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. ऐसे में इन प्रोडक्ट्स को लेकर इनमें उपस्थित तत्वों के बारे में जानकारी रखना भी बेहद जरूरी होता है. क्योंकि ये वही प्रोडक्ट हैं जो आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ आपकी त्वचा पर भी असर डालते हैं. अगर ये आपकी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं तो आपकी त्वचा भी खराब कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि इन प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाली सामग्री का आप ध्यान रखें. ऐसे में स्वीडन के ग्लोबल स्किन केयर एक्सपर्ट एलिसन टोलेडानो का कहना है किः भारतीय उपभोक्ता ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले तत्वों के बारे में काफी जानकारी रखते हैं और उन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं है.

  1. ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में सही जानकारी होना जरूरी
  2. नेचुरल तत्वों वाले प्रोडक्ट्स होते हैं ज्यादा असरदार
  3. बेहतर स्किन केयर के लिए इस्तेमाल करें नेचुरल प्रोडक्ट्स

ब्यूटी से लेकर हेल्थ तक बड़े काम का है शहद, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

टोलेडानो का कहना है कि अगर आप कोई ब्यूटी प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आपको काफी चीजों का ध्यान रखना होता है. किसी को भी अपनी स्किन के मुताबिक ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करा चाहिए. आज-कल नेचुरल तत्वों वाले प्रोडक्ट्स आज-कल काफी चलन में हैं. अब के उपभोक्ता प्रोडक्ट्स के बारे में प्रोपर जानकारी चाहते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप अपने प्रोडक्ट्स को लेकर अपने कस्टूमर के साथ ट्रांसपेरेंसी रखना जरूरी है. क्योंकि अगर कोई कस्टूमर अपने प्रोडक्ट के बारे में जानकारी चाहता है तो वो गूगल में जाकर प्रोडक्ट के बारे में जानकारी ले सकता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने प्रोडक्ट्स के बारे में अपने उपभोक्ताओं को सही जानकारी दें. 

दिन भर महकने की है चाहत, तो शरीर के इन हिस्सों में लगाएं परफ्यूम

टोलेडानो एक ग्लोबल ब्यूटी ब्रांड ओरिफ्लेम के मेनेजर हैं. स्वीडिश प्रकृति से प्रेरणा लेने के बाद ऑरिफ्लेम अब ऑप्टिमल्स के साथ आया है, जो कि स्वीडन की वनस्पतिक सामग्री है. इस रेंज के प्रोडक्ट्स में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और आवश्यक मात्रा में ऑयल होता है. साउथ एशिया के रीजनल मेनेजर और सीनियर डायरेक्टर नवीन आनंद का कहना है कि स्किन केयर इंडस्ट्री में 50 साल रहने के बाद इस इंडस्ट्री ने हमें सिखाया है कि सिंपल ब्यूटी रूटीन प्राकृतिक सुंदरता के लिए सबसे बेहतर है. और इन नए ऑप्टिमल प्रोडक्ट के साथ हम अपने ग्राहकों के लिए नए और सबसे बेहतर उत्पाद लाए हैं. जो आपकी त्वचा को अच्छी और चमकदार स्किन देगी. (आईएएनएस )

Trending news