Zee Rozgar Samachar

नेताजी का रोल करने से पहले डरे हुए थे टैलेंटेड एक्‍टर Rajkummar Rao, ये थी वजह

वेब सीरीज 'बोस:डेड/अलाइव' में नेताजी का किरदार निभाने से पहले अभिनेता राजकुमार राव (Rajkummar Rao) डरे हुए थे. यह बात उन्‍होंने इंटरव्‍यू में खुद कही थी.

नेताजी का रोल करने से पहले डरे हुए थे टैलेंटेड एक्‍टर Rajkummar Rao, ये थी वजह
राजकुमार राव (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नेताजी सुभाषचंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की 23 जनवरी को जयंती थी. वे ऐसे क्रांतिकारी नेता हैं, जिनका नाम बच्‍चा-बच्‍चा जानता है. देश को आजादी दिलाने के लिए किए गए उनके काम जितने प्रेरणादायी हैं, उनकी मौत का रहस्‍य उतना ही उलझा हुआ है. शायद यही वजह है कि उनकी जिंदगी और मौत पर कई फिल्‍में, डायक्‍यूमेंट्री आदि बनी हैं. कुछ ही समय पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी नेताजी के जीवन पर बनी एक वेब सीरीज 'बोस:डेड/अलाइव' (Bose: Dead/Alive) रिलीज हुई थी. इस सीरीज में बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने नेताजी का किरदार निभाया है. उनके काम को बहुत सराहना भी मिली है. 

डरे हुए थे राजकुमार राव 

नेताजी सुभाषचंद्र बोस जैसी महान हस्‍ती का किरदार निभाना आसान नहीं था. यही वजह है कि उनका किरदार निभाने से पहले राजकुमार राव (Rajkummar Rao) बहुत घबराए हुए थे. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू के दौरान वेब सीरीज में यह रोल निभाने को लेकर कहा था कि मैं बहुत डरा हुआ था. राजकुमार राव ने कहा था, 'मैं इस समय 'बहन होगी तेरी' नाम की एक फिल्‍म में काम कर रहा हूं और इसके तुरंत बाद मुझे नेताजी पर बन रही सीरीज में उनका किरदार निभाना है. एकदम से इतने सीरियस रोल में जाना आसान नहीं है. उस पर नेताजी जैसे व्‍यक्ति का किरदार निभाना एक बड़ी जिम्‍मेदारी है.' 

ये भी पढ़ें: 'अंतिम' में Salman Khan के साथ इश्क लड़ाएंगी साउथ की Pragya Jaiswal, एक साथ हुए स्पॉट

राजकुमार को मिली जमकर सराहना 

भले ही राजकुमार राव (Rajkummar Rao) इस किरदार को निभाने में घबरा रहे थे लेकिन सीरीज में उन्‍होंने इतना शानदार अभिनय किया है कि कोई भी इसे सराहे बिना नहीं रह सकता है. इस सीरीज को एकता कपूर की प्रोडक्‍शन कंपनी आल्‍ट बालाजी ने बनाया है. इसका निर्देशन पुलकित ने किया है. बता दें कि राजकुमार राव की बॉलीवुड-हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्‍म 'द व्‍हाइट टाइगर' रिलीज हुई है. नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म पर कॉपीराइट उल्‍लंघन करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.