Tamannaah Bhatia Quick Easy Recipe: इस आसान तरीके से घर पर बनाएं हेल्दी फ्रेंच टोस्ट, तमन्ना भाटिया ने शेयर की रेसिपी
Advertisement

Tamannaah Bhatia Quick Easy Recipe: इस आसान तरीके से घर पर बनाएं हेल्दी फ्रेंच टोस्ट, तमन्ना भाटिया ने शेयर की रेसिपी

Tamannaah Bhatia ने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ ग्लूटन फ्री फ्रेंच टोस्ट की आसान और क्विक रेसिपी शेयर की है. जानिए ये रेसिपी क्या है और आप इसे घर बैठे कैसे आसानी से बना सकते हैं.

तमन्ना भाटिया

Tamannaah Bhatia Gluten Free French Toast Recipe: कई हसीनाएं ऐसी हैं जो ना केवल फिट रहने के लिए खुद पर ध्यान देती हैं बल्कि फैंस के साथ भी फिट रहने के टिप्स और डिशेज की रेसिपी शेयर करती रहती हैं. शिल्पा शेट्टी के अलावा ऐसी ही एक एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) हैं. तमन्ना फूडी हैं. इन्हें किचन में वक्त बिताना और नई-नई डिशेज ट्राई करना काफी ज्यादा पसंद है. लेकिन अपने खाने में तमन्ना इस बात का जरूर ध्यान रखती हैं कि वो जो भी खाएं वो हेल्दी हो और उसमें कैलोरीज ना हो. साथ ही उससे वेट गेन ना हो. हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ ग्लूटन फ्री फ्रेंच टोस्ट की आसान और क्विक रेसिपी शेयर की है. जानिए ये रेसिपी क्या है और आप इसे घर बैठे कैसे आसानी से बना सकते हैं.

फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए जरूरी चीजें
तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) ने फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए जो चीजें चाहिए उनकी लिस्ट शेयर की है. इसे बनाने के लिए आपको 3 से 4 ग्लूटन फ्री ब्रेड के स्लाइस, ड्राइड क्रैनबरीज, कुछ ड्राई फ्रूट्स मिक्स जैसे- पिस्ता, बादाम, अखरोट. इसके अलावा अंडा, एक चम्मच दालचीनी पाउडर, 2 चम्मच शहद, एक चम्मच तेल, मिर्च और नमक स्वादानुसार.

 

 

फ्रेंच टोस्ट बनाने की आसान रेसिपी
इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप एक पैन लीजिए और उसमें अंडे को फोड़कर डाल दीजिए. इससे बाद इसमें थोड़ा सा दालचीनी पाउडर, स्वादानुसार नमक और मिर्च डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसके बाद एक अलग पैन लें और उसमें थोड़ा सा मक्खन या फिर तेल लगाएं. इसके बाद ब्रेड की स्लाइस लें और जो आपने अंडे वाला पेस्ट बनाया है उसके ऊपर रखें. इसके बाद जिस पैन में आपने तेल या मक्खन डाला है ब्रेड को उस पर रखें और दोनों तरफ से धीमी आंच पर सेकें. जब ब्रेड दोनों तरफ से ग्रिल हो जाए तो उसके ऊपर शहद, क्रेनबैरीज, ब्लू बैरी और स्ट्राबेरी की टॉपिंग करें. अब आपका फ्रेंच टोस्ट खाने के लिए तैयार है.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news