Dialouge of Shamshera: तेरी मां का मुकुट... स्क्रिप्ट में नहीं था फिर कहां से आ गया फिल्म में यह डायलॉग
Advertisement

Dialouge of Shamshera: तेरी मां का मुकुट... स्क्रिप्ट में नहीं था फिर कहां से आ गया फिल्म में यह डायलॉग

Bollywood Famous Dialouge: फिल्मों में कब कौन सा डायलॉग हिट हो जाएगा, कहा नहीं जा सकता. संजय दत्त ने जैसा ही शमशेरा में यह सीन किया, जिसमें उन्होंने तेरी मां का मुकुट डायलॉग बोला, वह तुरंत डायरेक्टर के पास जाकर बोले कि भाई ये तो हिट है.

Dialouge of Shamshera: तेरी मां का मुकुट... स्क्रिप्ट में नहीं था फिर कहां से आ गया फिल्म में यह डायलॉग

Ranbir Kapoor and Sanjay Dutt In Shamshera: इस महीने रिलीज होने जा रही फिल्म शमशेरा को प्रमोट करने लिए रणबीर कूपर खूब मेहनत कर रहे हैं. फिल्म की हीरोइन वाणी कपूर के साथ सेक्सी फोटोशूट से लेकर अपने छोटे-छोटे वीडियो बना कर लोगों तक पहुंचा रहे हैं, लेकिन फिल्म के ट्रेलर में संजय दत्त का एक अकेला डायलॉग रणबीर पर भारी पड़ता दिख रहा है. हर सुनने-देखने वाले का ध्यान इस डायलॉग ने खींचा है और संजय दत्त ने जिस अंदाज में डायलॉग बोला है, सबके चेहरे पर वह मुस्कान ला देता है. डायलॉग है, तेरी मां का मुकुट. तय है कि इस डायलॉग पर सिनेमा हॉल में सबसे ज्यादा तालियां पड़ने वाली है.

वायरल हो चुका है डायलॉग
ट्रेलर में सीन है, जहां ब्रिटेन की महारानी का मुकुट कांच के डिब्बे में बंद रखा है. उसे दखते हुए संजय दत्त एक अंग्रेज अफसर से कह रहे हैं, तेरी मां का मुकुट. अब सब जानत हैं कि डायलॉग के शुरू होते ही ऐसा लगता है कि संजय दत्त उस अंग्रेज अफसर को गाली देने जा रहे हैं और देखने-सुनने वाला डायलॉग खत्म होने से पहले अपने मन में सोच भी लेता है, लेकिन आखिरी शब्द के साथ डायलॉग में ट्विस्ट आ जाता है और वह बन जाता है तेरी मां का मुकुट. फिल्म रिलीज होने से पहले ही इस डायलॉग की जगह-जगह चर्चा होने लगी है. सोशल मीडिया में यह वायरल हो चुका है.

क्वींस क्राउन में जोड़ा गया मुकुट
अब फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा से इस डायलॉग पर सवाल होने लगे हैं कि यह कैसे लिखा गया, किसने लिखा. लेकिन उनका जवाब लोगों को हैरान कर रहा है. मल्होत्रा के अनुसार यह डायलॉग स्क्रिप्ट में नहीं था. फिल्म में संजय दत्त शुद्ध सिंह नाम के विलेन बने हैं, जो अंग्रेजों के लिए काम करता है. लोगों पर अत्याचार करता है. मल्होत्रा के अनुसार स्क्रिप्ट में सीन था, जब शुद्ध सिंह अंग्रेज अफसर के कंधे पर हाथ रख देता है लेकिन इससे पहले कि वह अंग्रेज अफसर इस बात पर नाराज हो, शुद्ध सिंह मुकुट की तरफ इशारा करके कहता है, क्वींस क्राउन. करण मल्होत्रा ने कहा कि इस सीन की शूटिंग के दौरान में संजय से कहा कि क्वींस क्राउन के साथ इसमें तेरी मां का मुकुट लाइन भी जोड़ दीजिए. संजय दत्त ने बहुत ही शरारती अंदाज में यह लाइन कही और मेरे कट कहते ही मेरे पास आकर कहा कि यह डायलॉग जबर्दस्त हिट होने वाला है. आज सचमुच वही हो रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news