26/11 हमले की असली बातचीत पर आधारित है फिल्म 'होटल मुंबई' के डायलॉग
Advertisement

26/11 हमले की असली बातचीत पर आधारित है फिल्म 'होटल मुंबई' के डायलॉग

मुंबई में साल 2008 में 26/11 को हुए आतंकी हमले को लेकर बनी फिल्म 'होटल मुंबई' में देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर और नाजनीन बोनादी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे.

'होटल मुंबई' हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में 29 नवंबर को रिलीज होगी (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: फिल्म 'होटल मुंबई (Hotel Mumbai)' को लेकर फिल्म निर्माता एंथनी मारस का कहना है कि उन्होंने मुंबई के 'ताज महल पैलेस होटल' में 26/11 के आतंकी हमले में कर्मचारियों और बचाव दल के बीच फोन पर हुई असली बातचीत के टेप का इस्तेमाल फिल्म में किया है. मुंबई में साल 2008 में 26/11 को हुए आतंकी हमले को लेकर बनी फिल्म 'होटल मुंबई' में देव पटेल, अनुपम खेर, आर्मी हैमर और नाजनीन बोनादी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे.

fallback

रिकॉर्डिंग्स के माध्यम से मारस और सह-लेखक जॉन कोली न केवल स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम थे, बल्कि इन रिकॉर्डिंग्स के संवादों ने डायलॉग्स को विश्वसनीयता भी प्रदान की.

29 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म
मारस ने कहा, "यह तब शुरू हुआ जब मैं इससे जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री देख रहा था. हमें आसानी से उन लोगों का पता चला जो इस हमले के पीड़ित थे. हमने उनकी कहानी को सुना और समय लेकर इस पर काम किया." 'होटल मुंबई' हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में 29 नवंबर को रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news