close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नेटफ्लिक्स पर शुरू 'डेल्ही क्राइम' की स्ट्रीमिंग, निर्भया कांड पर आधारित है कहानी

सात भाग की इस सीरीज का निर्देशन भारतीय मूल के कनाडा के रहने वाले निर्देशक रिची मेहता ने किया है. इस वेब सीरीज में उन छह लोगों को पकड़ने के लिये की गई जांच को दिखाया गया है

नेटफ्लिक्स पर शुरू 'डेल्ही क्राइम' की स्ट्रीमिंग, निर्भया कांड पर आधारित है कहानी
निर्देशक ने बताया कि चार साल के शोध और लेखन के बाद 430 पृष्ठों की पटकथा तैयार हो गयी.

नई दिल्ली: साल 2012 में हुए निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड पर आधारित वेब सीरीज ‘डेल्ही क्राइम’ की शुक्रवार से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू हो गई.

सात भाग की इस सीरीज का निर्देशन भारतीय मूल के कनाडा के रहने वाले निर्देशक रिची मेहता ने किया है. इस वेब सीरीज में उन छह लोगों को पकड़ने के लिये की गई जांच को दिखाया गया है जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में चलती बस में दिसंबर की सर्द रात में 23 वर्षीय फिजियोथेरेपी प्रशिक्षु से बलात्कार किया था. सिंगापुर के एक अस्पताल में 13 दिन बाद पीड़िता की मौत हो गयी थी.

मेहता ने बताया कि दिल्ली पुलिस में कार्यरत उनके पारिवारिक मित्र ने इस विषय पर फिल्म बनाने का उन्हें सुझाव दिया था. उन्होंने निचली अदालत में चार वयस्क आरोपियों को दोषी ठहराने और मौत की सजा सुनाये जाने के बाद 2013 में शोध शुरू किया.

निर्देशक ने बताया कि चार साल के शोध और लेखन के बाद 430 पृष्ठों की पटकथा तैयार हो गयी.

मेहता ने यहां पीटीआई से कहा, "मैंने महसूस किया कि इन चीजों पर उनका दृष्टिकोण है, जिनके बारे में हम बात नहीं करते हैं. हमारे पास इस विशेष मामले में बहुत ही संवेदनशील प्रतिक्रिया थी और ये वे लोग हैं जो इसे हर दिन कर रहे हैं. इसलिए हम क्यों नहीं उनसे बात कर रहे हैं और उनके विचार प्राप्त कर रहे हैं? "