VIDEO: हॉलीवुड में धूम मचाने तैयार है 'द वॉरियर क्वीन ऑफ झांसी', देखिए दमदार Trailer

अब हॉलीवुड में भी रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म 'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी (The Warrior Queen of Jhansi)' रिलीज होने के लिए तैयार है...

VIDEO: हॉलीवुड में धूम मचाने तैयार है 'द वॉरियर क्वीन ऑफ झांसी', देखिए दमदार Trailer

नई दिल्ली: देश की आन बान और शान पर अपना सब कुछ न्यौछावर करने वाली, स्वतंत्रता की मशाल में रौशनी देने वालीं झांसी की रानी की कहानी आज भी लोगों के लिए रोमांचित करने वाली हैं. हाल ही में बॉलीवुड में कंगना रनौत ने इस वीरांगना पर फिल्म बनाई. वहीं अब हॉलीवुड में भी रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म 'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी (The Warrior Queen of Jhansi)' रिलीज होने के लिए तैयार है. 

अब हॉलीवुड में भी रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म 'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी (The Warrior Queen of Jhansi)' का ट्रेलर काफी तारीफें पा रहा है. फिल्म इंग्लिश में है लेकिन इसमें कई जगह नेचुरल फील देने के लिए मराठी डायलॉग भी सुनाई देते हैं. देखिए ये दमदार ट्रेलर... 

यह फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है, ऐसे में इसकी फिल्मकार स्वाति भिसे का कहना है कि रानी लक्ष्मीबाई पर हॉलीवुड में फिल्म बनाना आसान नहीं. उन्होंने कहा, "यह कहते हुए कि आप फिल्म बना रहे हैं और बस निकल पड़े ऐसा नहीं होता है. और उस पर भी किसी ऐसे ऐतिहासिक किरदार पर पहली बार एक्शन फिल्म बनाना जो कि एक भारतीय महिला थी. और फिर चलो इसे हॉलीवुड के लिए बनाते हैं, यह बिल्कुल बहुत बड़ी चुनौती है, क्योंकि मैं उस (भारतीय फिल्म उद्योग) उद्योग की नहीं हूं."

स्वाति ने आईएएनएस से कहा, "मेरे साथ ये सोने की खोज करने जैसा था. आप दिलचस्प लोगों की तलाश के लिए बाहर निकल पड़ते हैं, इसी दौरान आप अच्छे, बुरे लोगों से मिलते हैं, और फिर आप बाकी लोगों को छोड़ कर अच्छे लोगों को साथ लेकर चल पड़ते हैं. आप सीखते हैं और आप अपने खुद के कौशल में काफी सारे बदलाव लाते हैं, और आप आशा करते हैं कि यह फिल्म जब सबके सामने आए तो सराहना मिले."

'द वारियर क्वीन ऑफ झांसी' में स्वाति की बेटी देविका भिसे रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं. अमेरिका में यह फिल्म 15 नवंबर और भारत में 29 नवंबर को रिलीज होगी. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें