Zee Rozgar Samachar

कहां गुम हो गए 90 के दशक के ये पॉपुलर सितारे

आखिर कहां गायब हो गए हैं 90 के दशक के ये पॉपुलर सितारे. 

कहां गुम हो गए 90 के दशक के ये पॉपुलर सितारे
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कपिल शर्मा ने भट्ट कैंप की फिल्म ‘आशिकी’ के 30 साल पूरे होने पर जब राहुल रॉय और दीपक तिजोरी को अपने शो में बुलाया, तो आज की पीढ़ी उन्हें देखर हैरान रह हई थी, ये सितारे भी कभी सुपरहिट हीरो थे. 90 के दशक में सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और अक्षय कुमार के साथ अपना करियर शुरू करने कुछ ऐसे ही सुपरहिट एक्टर हैं आज इंडस्ट्री से दूर हैं. जानिए ऐसे 10 सितारों की कहानियां.

उदिता गोस्वामी
उदिता गोस्वामी देहरादून से मुंबई आईं एक खूबसूरत मॉडल थीं, पेप्सी, टाइटन जैसे ब्रांड्स उनको अपने ऐड्स मे लेने लगे थे. एमटीवी का मॉडल कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उदिता को हर कोई जानने लगा था. सबसे पहले उनको पूजा भट्ट ने फिल्म ‘पाप’ में मौका दिया. 2003 में आई ये सुपरहिट मूवी उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ की, इधर उनका परिचय हुआ महेश भट्ट खानदान के मोहित सूरी से, जो अपनी पहली फिल्म के लिए हीरोइन तलाश रहे थे और फिर उनको मोहित ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘जहर’ में इमरान हाशमी के साथ बेहद ग्लैमरस अंदाज में उतारा. उसके बाद उनकी फिल्में चलना बंद हो गईं. मोहित सूरी से अफेयर परवान चढ़ा तो दोनों ने शादी कर ली. साल 2012 में उदिता आखिरी बार फिल्म ‘डायरी ऑफ ए बटरफ्लाई’ में नजर आई थीं.

स्माइली सूरी
स्माइली सूरी, मोहित सूरी की बहन हैं. फिल्म ‘कलियुग’ में वो नजर आई थीं जिसे मोहित सूरी ने ही डायरेक्ट किया था. इसी फिल्म से कुणाल खेमू भी बतौर एक्टर लॉन्च हुए थे. उसके बाद स्माइली ने एक फिल्म और की ‘ये मेरा इंडिया’ और 2-3 फिल्मों में गेस्ट अपीयरेंस में वो नजर आईं. पति विनीत के साथ स्माइली सूरी ‘नच बलिए’ में दिखाई दी थीं. क्योंकि वह अच्छी डांसर हैं, इसलिए डांस को ही उन्होंने अपना पैशन और प्रोफेशन बना लिया. आजकल वो पोल डांस की ट्रेनिंग देती हैं.

दीपक तिजोरी
जिसने भी आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’, संजय दत्त की ‘सड़क’, और अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ी’ देखी होगी, वो दीपक तिजोरी को भूल नहीं सकता. ‘पहला नशा’ को छोड़कर उन्हें मूवी में लीड रोल देने से सभी परहेज करते रहे, सो उन्होंने वक्त के साथ अपना पेशा बदल दिया. साल 2003 में फिल्म ‘ऊप्स’ के उन्होंने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. 'बिग बॉस' के पहले सीजन में वो नजर आए थे. हाल फिलहाल में उन्होंने वेबसीरीज में एक्टिंग की है. आजकल नेपोटिज्म विवाद में महेश भट्ट को भी निशाने पर लेने की वजह से वो चर्चा में हैं.

राहुल रॉय
एक दौर था, जब राहुल रॉय की हेयर स्टाइल की लड़कियां दीवानी थीं. हर कोई उनकी मूवी ‘आशिकी’ के गाने गुनगुनाता था और सारे सेलून वाले राहुल रॉय की स्टाइल में कटिंग करना सीख रहे थे. ‘आशिकी’ के बाद उन्होंने धड़ाधड़ फिल्में साइन कीं, जिनमें से बहुत सी फिल्म सफल नहीं हो पाईं, यहां तक कि आशिकी गर्ल अनु अग्रवाल के साथ भी बनाई ‘गजब तमाशा’ फ्लॉप साबित हुई. उनकी कई फिल्में चर्चा में रही थीं. कुछ सालों के ब्रेक के बाद वो 2005 में ‘फिर मेरी आशिकी’ के साथ लौटे, लेकिन नहीं चल पाए. 'बिग बॉस' का पहला सीजन जब शुरू हुआ, तो उसमें वो बतौर प्रतिभागी नजर आए. फैंस का राहुल को जबरदस्त प्यार मिला और वो 'बिग बॉस' के विजेता बन गए. राहुल के अपने और भी बिजनेस हैं. राहुल ने एक फिल्म 'ऐलान' का प्रोडक्शन भी किया लेकिन वो फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

सुमित सहगल
उन दिनों सुमित सहगल लगभग हर तीसरी फिल्म में हुआ करते थे, 90 के दशक के सभी बड़े स्टार के साथ उन्होंने काम किया था. संजय दत्त के साथ ‘ईमानदार’, सनी देओल के साथ ‘गुनाह’, विनोद खन्ना, गोविंदा के साथ ‘महासंग्राम’ जैसी तमाम फिल्मों में वो नजर आए. सायरा बानो की भतीजी शाहीन से उन्होंने शादी की. दोनों की एक बेटी हैं सायशा जो तमिल फिल्मों में एक्ट्रेस हैं. 2003 में उनकी शादी तब्बू की बहन फराह से हुई, जो बिंदु दारा सिंह से तलाक ले चुकी थीं. फिलहाल सुमित की एक प्रोडक्शन कंपनी सुमित आर्ट्स के नाम से है, जो साउथ की फिल्मों को हिंदी में डब करने का काम करती है.

चंद्रचूड़ सिंह
अलीगढ़ के रहने वाले चंद्रचूड़ सिंह की किस्मत चमकी गुलजार की मूवी 'माचिस' से, तब पूरा इंडिया चप्पा चप्पा चरखा चले गाना गाने लगा था. एक दौर में उन्होंने करण जौहर के 'कुछ कुछ होता है' में शाहरुख के साथ उस रोल के लिए मना कर दिया था, जो बाद में सलमान ने किया. उन्होंने संजय दत्त के साथ 'दाग द फायर', शाहरुख ऐश्वर्या के साथ 'जोश', सैफ प्रीति के साथ 'क्या कहना', अजय देवगन के साथ 'दिल क्या करे' तमाम बड़ी फिल्मों में काम किया, लेकिन गोवा में स्कीइंग के दौरान हुए एक एक्सीडेंट ने उनके 8 साल खराब कर दिए. अब वो फिर हॉट स्टार की बेवसीरीज 'आर्या' के साथ वापस लौटे हैं, उनके अपोजिट सुष्मिता सेन हैं.

अनु अग्रवाल
1990 में अगर किसी लड़की के पीछे पूरा भारत दीवाना था, तो वो थीं अनु अग्रवाल, ‘आशिकी’ गर्ल. फिर एक और चर्चित फिल्म आई ‘खलनायिका’. लेकिन 1996 में ‘रिटर्न ऑफ ज्वैलथीफ’ के बाद वो गायब हो गईं. सालों बाद पता चला कि उनका 1999 में हुआ था एक बड़ा एक्सीडेंट. 29 दिन कोमा में रहने के बाद वो अपना पिछला काफी कुछ भूल गई थीं. आजकल बैंगलोर में रहती हैं, शादी नहीं की है, योगा आदि करती रहती हैं.

रागेश्वरी
रागेश्वरी को आम लोग तब जानें जब वो पहलाज निहलानी की फिल्म ‘आंखें’ में नजर आई थीं. रागेश्वरी खूबसूरत थीं, लेकिन बहुत जल्द गायब हो गईं. 2000 में उनके साथ भी चंद्रचूड़ की तरह ही एक हादसा हो गया, उनको पैरालिसिस की समस्या हो गई. चेहरे के बाएं हिस्से में दिक्कत हुई, जिसकी वजह से आवाज भी बिगड़ गई. इससे निकलने में उन्हें सालों लग गए. 2003 में अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’ में एक रिपोर्टर के रोल में वो नजर आईं और 2011 में आए 'बिग बॉस' में भी वो दिखाई दीं. उन्होंने लंदन के एक वकील सुधांशु स्वरूप से शादी कर ली और लंदन में ही रहने लगीं.

फरहीन
जब फरहीन ने ‘जान तेरे नाम’ में रोनित रॉय के साथ 1992 में डेब्यू किया था, तो उनके लुक्स के चलते लोग उन्हें दूसरी माधुरी दीक्षित कहने लगे थे. आलम ये हुआ कि उन्हें फौरन रजनीकांत की मूवी ‘कलिंगन’ ऑफर हो गई और रजनीकांत की हीरोइन बनने के चलते उन्होंने उस वक्त शाहरुख के अपोजिट मिल रही ‘बाजीगर’ तक को ठुकरा दिया. फिर उनको मूवी मिली अक्षय कुमार के अपोजिट ‘नजर के सामने’, हर कोई माधुरी दीक्षित से उनकी टक्कर करवा रहा था. उन्हें बॉलीवुड में फरहीन तो साउथ में बिंदिया के नाम से जाना जानें लगा था, लेकिन आज वही एक्ट्रेस दिल्ली में मशहूर क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर बड़ा हर्बल बिजनेस चला रही हैं, बल्कि उनका परिवार भी संभाल रही हैं. मनोज ने पहली बीवी को तलाक दे दिया और फरहीन से शादी कर ली थी जिनसे उनके 2 बच्चे हैं.

भाग्यश्री
भाग्यश्री सांगली की राजकुमारी थीं, उनके पिता वहां के राजा. ‘कच्ची धूप’ सीरियल से शुरू हुआ उनका एक्टिंग करियर. सलमान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ ने उन्हें चांद पर पहुंचा दिया. लेकिन इस फिल्म के फौरन बाद उन्होंने शादी कर ली. हर कोई उन्हें अपनी मूवी में लेने के लिए दरवाजे पर खड़ा था, लेकिन शर्त लगा दी कि मूवी करूंगी तो अपने पति हिमालय दासानी के साथ, और कोई हीरो नहीं चलेगा. कुछ फिल्मों में दोनों साथ नजर भी आए, लेकिन वो फिल्में फ्लॉप हो गईं. बाद में इंडस्ट्री ने उन्हें भुला दिया. फिर इसके बाद उन्होंने मराठी, बंगाली, भोजपुरी फिल्मों में काम किया. टीवी में कभी 'सीआईडी' शो में वो नजर आईं, कभी 'झलक दिखला जा' 3 के प्रतियोगी के तौर पर वो दिखाई दीं. जल्द ही भाग्यश्री कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' से इंडस्ट्री में वापसी करने जा रही हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.