कंगना और शिवसेना की लड़ाई नई नहीं, जानिए इससे पहले रनौत ने कब दी थी ‘ठाकरे’ को मात
Advertisement

कंगना और शिवसेना की लड़ाई नई नहीं, जानिए इससे पहले रनौत ने कब दी थी ‘ठाकरे’ को मात

लोग हैरान हैं कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इतनी हिम्मत उस ठाकरे परिवार के खिलाफ कैसे दिखा दी, जिसके आगे कम से कम मुंबई में तो बड़े-बड़े बोलने से पहले 10 बार सोचते हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती से शुरू हुआ ये झगड़ा अब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और शिवसेना के बीच पहुंच गया है. कंगना ने अपने ऑफिस को राम मंदिर और तोड़ने पहुंची बीएमसी की टीम को ‘बाबर की सेना’ करार दिया है. लोग हैरान हैं कि कंगना ने इतनी हिम्मत उस ठाकरे परिवार के खिलाफ कैसे दिखा दी, जिसके आगे कम से कम मुंबई में तो बड़े-बड़े बोलने से पहले 10 बार सोचते हैं, लेकिन उनको शायद ये पता नहीं कि कंगना ने ठाकरे और संजय राउत से ये पंगा पहली बार नहीं लिया है, बल्कि ये पिछली साल भी हो चुका है, जब बिना कोई बयान दिए भी कंगना ने ‘ठाकरे’ को धूल चटा दी थी.

  1. 'ठाकरे' बनाम 'मणिकर्णिका'
  2. दोनों पक्ष बयान बाजी से भी बचते रहे
  3. बॉक्स ऑफिस के मुकाबले में कंगना की हुई जीत

'ठाकरे' बनाम 'मणिकर्णिका'
बॉक्स ऑफिस पर तारीख थी 25 जनवरी 2019, जब कंगना और संजय राउत के बीच ये जंग हुई थी. संजय राउत ने बाला साहेब की जिंदगी पर एक कहानी लिखी थी और इस मूवी का टाइटल भी रखा गया था ‘ठाकरे’. संजय राउत ने बाल ठाकरे के रोल के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को चुनकर सबको चौंका दिया था, लेकिन जब ये पता चला कि उसी दिन रिलीज होगी कंगना की ‘मणिकर्णिका’, तो लोगों को लगा कि अब तो खौफ के मारे अपनी रिलीज डेट बदल देगी.

fallback

दोनों पक्ष बयान बाजी से भी बचते रहे
उस दौरान कंगना भी गणतंत्र दिवस के वीकेंड पर देशभक्ति से ओतप्रोत फिल्म का लाभ लेना चाहती थीं. कंगना कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती थीं. कई लोगों ने उन्हें समझाया भी कि ठाकरे परिवार या शिवसेना बुरा मान सकती है. शायद इस फिल्म के कर्णधार संजय राउत बुरा मान भी गए हों, लेकिन ये कभी सार्वजनिक नहीं हो पाया. दोनों पक्ष बयान बाजी से भी बचते रहे. कंगना अपनी मूवी को लेकर काफी इमोशनल भी थीं, वैसे ही ठाकरे परिवार भी था. ऐसे में कई मीडिया हाउस ने फिल्म की रिलीज से पहले और रिलीज के बाद भी दोनों फिल्मों की तुलना की, तो कुछ लोग दोनों को अलग-अलग जोनर की बताकर बच गए.

fallback

बॉक्स ऑफिस पर दी मात 
वहीं, जब दोनों ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस नतीजे सामने आए, तो कंगना की मूवी ने पहले दिन ही 'ठाकरे' मूवी से दोगुनी कमाई की. अगले दिन तो ये चार गुना करीब हो गई थी. कुछ दिन बीतते-बीतते अखबारों में हेडलाइन आ गई थी कि ‘मणिकर्णिका इज क्लीयर विनर’. आखिरकार, जो फाइनल नतीजे आए, उनमें करीब 31-32 करोड़ कमाए ‘ठाकरे’ ने और ‘मणिकर्णिका’ ने कमाए करीब 152 करोड़ रुपए. सो लोग अब चर्चा कर रहे हैं कि कैसे ठाकरे परिवार ने मराठी मूल की महान स्वतंत्रता सेनानी रानी लक्ष्मीबाई की जिंदगी पर बनी फिल्म के खिलाफ मूवी रिलीज की और अब उस मूवी की हीरोइन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news