Birthday Special: Salman Khan के डूबते करियर को इस स्टार ने दिया था सहारा, आज भी हिट है दोस्ती

प्रभु देवा (Prrabhu Deva) न सिर्फ एक बेहतरीन डांसर बल्कि एक कमाल के एक्टर, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर की सफल पारी खेल चुके हैं. उन्हेंने अपने डांसिंग करियर में कई सुपरस्टार्स को कोरियोग्राफ किया है. 

Birthday Special: Salman Khan के डूबते करियर को इस स्टार ने दिया था सहारा, आज भी हिट है दोस्ती
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड के डांसिंग मास्टर प्रभु देवा (Prrabhu Deva) का आज जन्मदिन है. फिल्मों में अपनी डांसिंग का जलवा बिखेरने वाले डांसिंग मास्टर प्रभु देवा 47 साल के हो गए हैं. उन्होंने अपनी डांसिंग से देश भर में लोकप्रियता हासिल की है. प्रभु देवा न सिर्फ एक बेहतरीन डांसर बल्कि एक कमाल के एक्टर, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर की सफल पारी खेल चुके हैं. उन्हेंने अपने डांसिंग करियर में कई सुपरस्टार्स को कोरियोग्राफ किया है. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के लिए 'के सेरा सेरा' सॉन्ग की कोरियोग्राफी कर जबरदस्त चर्चा में आए प्रभुदेवा ने फिल्म लक्ष्य में ऋतिक रोशन को भी अपनी कोरियोग्राफी से प्रभावित किया था. जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

आप को शायद नहीं पता होगा की, प्रभु देवा ने पहली बार सलमान खान (Salman Khan) के साथ 2009 में आई फिल्म 'वॉन्टेड' में काम किया था. ये उनका बॉलीवुड में डेब्यू था. इस फिल्म में प्रभु निर्देशक थे, डांस में महारथ हासिल कर चुके प्रभु देवा ने निर्देशन में भी कमाल कर दिया. 'वॉन्टेड' ब्लॉकबस्टर रही और सलमान का डूबता हुआ करियर फिर ट्रैक पर आ गया. वहीं जब लोग ये कहने लगे कि प्रभु देवा ने सलमान का करियर ट्रैक पर लाया है तो उन्हें ये बात पसंद नहीं आई. प्रभु देवा ने खुद कैमरे के सामने आकर इस बात से इनकार कर दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prrabhudeva (@prabhudevaofficial) on

जबकि इस पर  प्रभु देवा का कहना है कि, मैंने वांटेड से उनका करियर नहीं बनाया, बल्कि उन्होंने मेरा बनाया है. वो चाहते तो किसी और भी बतौर निर्देशक ले सकते थे. लेकिन उन्होंने मुझे बॉलीवुड में बतौर निर्देशक डेब्यू करने का मौका दिया'. इसके बाद तो प्रभु देवा ने सलमान खान की तारीफों के पुल ही बांध दिए थे उन्होंने कहा था कि सलमान बहुत मेहनती हैं और काफी हद तक रजनीकांत की तरह हैं, जिनका अलग ही स्टाइल है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें