Zee Rozgar Samachar

आमिर खान की 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' ने दिया डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स को डिप्रेशन, अब मांग रहे हैं रिफंड

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज होने के बाद से ही आलोचनाओं का शिकार बन रही है.

आमिर खान की 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' ने दिया डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स को डिप्रेशन, अब मांग रहे हैं रिफंड
'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने आलोचना के बाद भी 140 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' बॉलीवुड जगत में इस साल की सबसे बड़ी त्रासदी सिद्ध हुई है. करीब 300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से प्रोड्यूसर समेत एक्टर्स, डायरेक्टर और प्रदर्शकों में से किसी को भी फायदा नहीं हुआ. हालांकि, सिर्फ उप-वितरकों के लिए यह फिल्म फायदेमंद साबित हुई है. एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म के प्रदर्शकों को बॉलीवुड फिल्म 'ट्यूबलाइट' से अधिक नुकसान उठाना पड़ा है. सलमान स्टारर ट्यूबलाइट फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी.

इसके चलते कई प्रदर्शक मानसिक त्रासदी और अवसाद झेल रहे हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार एक फिल्म ट्रेडर ने बताया, "हमने ट्यूबलाइट में भी इसी तरह पैसे गंवा दिए थे, हालांकि सलमान खान ने हमें पैसे वापस कर दिए थे. अब हम रिफंड का दावा करने के लिए अपने क्षेत्र के डिस्ट्रीब्यूटर्स से कॉन्टैक्ट करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उन्होंने मीनिमम गारंटी कॉन्ट्रैक्ट की वजह से इस फिल्म से पर्याप्त पैसा कमाया हैं. हमें उम्मीद है कि हमारा संदेश आमिर खान और यशराज फिल्म्स तक पहुंच जाएगा, जो हमें वितरकों से अपना पैसा वापस पाने में मदद करेगा."

katrina kaif
ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के अलावा कैटरीना कैफ इस साल शाहरुख खान के साथ 'जीरो' फिल्म में नजर आएंगी. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

एक और ट्रेड एनालिस्ट ने बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट को बताया कि यह मामला 'ट्यूबलाइट' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी फिल्मों से अलग है क्योंकि उन मामलों में, निर्माताओं को भारी मुनाफा हुआ था. हालांकि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के प्रोड्यूसरों ने भी पैसा गंवा दिया है और यह केवल उप-वितरक हैं जो कुछ फायदा प्राप्त करने में कामयाब रहे हैं. जबकि देशभर में प्रदर्शकों ने अपने इनवेस्ट का लगभग 50 से 60 फीसदी पैसा खो दिया है, लेकिन निर्माता यशराज फिल्म्स ने भी अपने इनवेस्टमेंट का अच्छा खासा बजट गंवा दिया है. हालांकि, अगर फिल्म चीन में अच्छी तरह से प्रदर्शन करती है तो फिर कमाई के मामले में काफी मदद मिल सकती है.

amitabh
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में अहम किरदार निभाया है. (फाइल फोटो)

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज होने के बाद से ही आलोचनाओं का शिकार बन रही है. हालांकि, तीन सप्ताह के भीतर इस फिल्म ने 140 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है.  

इस फिल्म ने अपने डिजिटल राइट्स से भी तगड़ी रकम वसूल की है. जिसके कारण इसके नाम यह रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है कि यह अब तक की सबसे कीमती डिजिटल राइट्स वाली फिल्म है. आमिर और अमिताभ की इस फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स फिल्म रिलीजिंग से पहले ही 150 करोड़ रुपये में बेचे जा चुके हैं. इससे पहले इस रिकॉर्ड की बात की जाए तो सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' के राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके थे.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.